लालू यादव से जेल में मुलाकात के लिए तेजस्वी को मिले 5 मिनट, बिफरे राजद नेता   

लालू यादव से जेल में मुलाकात के लिए तेजस्वी को मिले 5 मिनट, बिफरे राजद नेता   

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-15 12:31 GMT
लालू यादव से जेल में मुलाकात के लिए तेजस्वी को मिले 5 मिनट, बिफरे राजद नेता   

डिजिटल डेस्क, रांची। चारा घोटाले के एक मामले में रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद राजद सुप्रीमो लालू यादव से सोमवार को उनके बेटे तेजस्वी यादव मिलने पहुंचे। तेजस्वी यादव मुलाकात के बाद जेल प्रशासन के रवैये से काफी नाराज दिखे। तेजस्वी का कहना था कि उन्होंने मुलाकात की सारी प्रक्रियाएं पूरी की थीं फिर भी उन्हें उनके पिता से बस 3 से 5 मिनट मुलाकात करने दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि जेल प्रशासन भाजपा सरकार के इशारे पर काम कर रहा है। तेजस्वी ने कहा कि उन्हें इतने कम समय के लिए मिलने दिया गया ऐसे में उन्हें जेल प्रशासन का रवैया समझ नहीं आ रहा है। उन्होंने पिता से मिलने के लिए 15 दिन बाद फिर आने की बात कही।

पिता से मुलाकात का ब्योरा देते हुए तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने उनके स्वास्थ्य के बारे में हाल जाना। तेजस्वी ने बताया कि लालू कई तरह की शारीरिक समस्याओं से परेशान हैं। इसलिए पूरे परिवार को उनकी चिंता लगी रहती है।

उधर अपने पुत्र तेजस्वी से मुलाकात के बाद लालू यादव डोरंडा और दुमका कोषागार से निकासी के मामले में सीबीआई अदालत में पेश हुए। तेजस्वी यादव को मुलाकात का कम समय दिए जाने पर आरजेडी नेताओं ने भी नाराजगी देखि गई। आरजेडी नेता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि जेल प्रशासन मुलाक़ातियों पर सख्ती कर रही है। आरजेडी नेता ने कहा कि भाजपा सरकार के इशारे पर जेल प्रशासन सख्ती कर रहा है।

बता दें कि लालू यादव 23 दिसंबर से ही रांची जेल में बंद हैं। उन्हें रांची की सीबीआई अदालत ने देवघर कोषागार से 89 लाख 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में साढ़े तीन साल की सजा सुनाई है।

गौरतलब है कि रविवार को मंकर संक्रांति के अवसर पर लालू यादव के कई समर्थक, चूड़ा, दही, तिलकुट और फल लेकर लालू से मिलने पहुंचे थे, हालांकि किसी को भी आरजेडी अध्यक्ष से मिलने की अनुमति नहीं दी गई। जेल प्रशासन ने बताया कि कैदियों के लिए जेल में ही दही-चूड़ा का इंतजाम किया गया था।