जम्मू-कश्मीर: बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग, सेना के तीन जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग, सेना के तीन जवान शहीद

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-23 15:12 GMT
जम्मू-कश्मीर: बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग, सेना के तीन जवान शहीद

फाइल फोटोमेजर मेजर प्रफुल्ला अपनी पत्नी के साथ
डिजिटल डेस्क, कश्मीर। भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं। घटना जम्मू-कश्मीर के केरी की है जहां पाक की ओर से कायराना हरकत करते हुए अंधाधुंध गोलीबारी की गई। शहीद जवानों में इंडियन आर्मी के एक ऑफिसर भी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश के लिए शहीद होने वाले जवान 120 इंफैंट्री ब्रिगेड के थे। रिपोर्ट्स के हवाले से ये बताया गया है कि पाकिस्तान ने केरी के बारात गोला सेक्टर में पेट्रोलिंग कर रहे सेना के जवानों को निशाना बनाया।

उधर सेना से जुडे सूत्रों ने बताया h उधमपुर स्थित सेना के जवानों के शहीद होने की पुष्टि की गई है। शहीद होने वाले जवानों की पहचान हो चुकी है, इनके नाम हैं, मेजर प्रफुल्ला, सिपाही प्रगाढ़ और सिपाही गुरमीत सिंह। 

गौरतलब है कि शुक्रवार (22 दिसंबर) को भी पाकिस्तान ने नौशहरा के लाम सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाया था। लेकिन भारतीय पक्ष को कोई नुकसान नहीं हुआ था।

अजनाला में भारतीय क्षेत्र को पार करने के दौरान भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया
इधर अजनाला में भारतीय क्षेत्र को पार करने के दौरान भारत-पाकिस्तान सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की गोलीबारी में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया। बीएसएफ के एक अधिकारी के मुताबिक यह घटना कल रात लगभग साढ़े दस बजे हुई। उन्होंने बताया कि बीएसएफ की 70वीं बटालियन के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिये को कई चेतावनियां दीं लेकिन उसने इन चेतावनियों की अनदेखी की। इसके बाद जवानों ने गोली चलाई जिसमें वह मारा गया। अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को शवगृह में रखा गया है। उल्लेखनीय है कि बीएसएफ ने सितम्बर में अजनाला में भारत-पाकिस्तान सीमा पर दो सशस्त्र पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराकर सीमा पार से घुसपैठ के एक कोशिश को विफल कर दिया था।

Similar News