कक्कड़ से पूछताछ करने आज MP आ सकती है ED की टीम, दिल्ली ले जाने लेनी होगी अनुमति

कक्कड़ से पूछताछ करने आज MP आ सकती है ED की टीम, दिल्ली ले जाने लेनी होगी अनुमति

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-07 18:55 GMT
कक्कड़ से पूछताछ करने आज MP आ सकती है ED की टीम, दिल्ली ले जाने लेनी होगी अनुमति
हाईलाइट
  • 50 स्थानों पर एक साथ पड़े हैं छापे
  • छापेमारी में सीआरपीएफ की ली है मदद
  • मप्र पुलिस और सीआरपीएफ में हुआ टकराव

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मप्र के सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ को पूछताछ के लिए दिल्ली ले जाने से पहले राज्य पुलिस की अनुमति लेनी होगी। ये आदेश भोपाल में स्थित पुलिस हेडक्वार्टर ने रविवार देर शाम जारी किए हैं। बता दें कि  इनकम टैक्स की टीम ने मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी रहे प्रवीण कक्कड़ और आरके मिगलानी के अलावा कक्कड़ के करीबी अश्निनी शर्मा और प्रतीक जोशी के घर छापा मारा है। छापेमारी के लिए आईटी ने सीआरपीएफ की मदद ली है। कहा जा रहा है कि सोमवार को इनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) की टीम कक्कड़ से पूछताछ करने मध्य प्रदेश आ सकती है।

पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी कर कहा है कि जिस भी व्यक्ति के यहां छापे की कार्रवाई की गई है उन्हें दिल्ली या बाहर ले जाने के लिए मप्र पुलिस को पूरी सूचना देकर अनुमति लेना होगी, तभी ले जा पाएंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इंदौर SSP रुचिवर्धन भी इसलिए कक्कड़ के बंगले पर पहुंची थी और उन्होंने निर्देश दिया था कार्रवाई पूरी होने की सूचना उन्हें तत्काल दी जाए। उन्होंने अपने दोनों मोबाईल नंबर मौके पर मौजूद CRPF जवान को दिए थे और उनका नंबर भी लिया है ।

सीआरपीएफ की एक टीम भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा में स्थित अश्विनी शर्मा के घर कार्रवाई कर रही है, मप्र पुलिस ने भी बिल्डिंग को चारों तरफ से घेर लिया है। पुलिस और सीआरपीएफ के बीच यहां नोंकझोंक की स्थिति भी बन चुकी है। बता दें कि प्लेटिनम प्लाजा की छठवीं मंजिल पर अश्विनी शर्मा और प्रतीक जोशी रहते हैं।

बता दें कि आईटी ने मध्य प्रदेश, दिल्ली और गोवा में तीनों के 50 ठ‍िकानों पर कार्रवाई की है। कार्रवाई में अब तक करीब 16 करोड़ रुपए, 57 प्रॉपर्टीज की रजिस्ट्रियां, डायमंड लगे पांच मोबाइल फोन और ऐसे दस्तावेज, जिसमें मप्र के आईएएस अफसरों के ट्रांसफर पोस्टिंग की डिटेल और हिसाब किताब हैं, जब्त किए गए हैं।

Tags:    

Similar News