बिहार में वसंत पंचमी के मौके पर  सरस्वती पूजा का चंदा देने में असमर्थ ऑटो चालक की चंदाजीवियों ने ली जान

ये कैसी पूजा? बिहार में वसंत पंचमी के मौके पर  सरस्वती पूजा का चंदा देने में असमर्थ ऑटो चालक की चंदाजीवियों ने ली जान

ANAND VANI
Update: 2023-01-27 11:30 GMT
बिहार में वसंत पंचमी के मौके पर  सरस्वती पूजा का चंदा देने में असमर्थ ऑटो चालक की चंदाजीवियों ने ली जान
हाईलाइट
  • मौत का जिम्मेदार कौन ?

डिजिटल डेस्क, नवादा। बिहार के नवादा जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के विजयपुर गांव में एक ऑटो  चालक की धर्म के ठेकेदारों ने हत्या कर दी। आपको बता दें गरीब तीस वर्षीय ऑटो चालक सरस्वती पूजा का चंदा देने में असमर्थ था, जिसके चलते उसने पूजा कमेटी के सदस्यों से चंदा मांगने पर मना कर दिया, जो कमेटी की सदस्यों को नागवार गुजरी और उनके बीच बहसबाजी शुरू हो गई। ये बहसबाजी धीरे धीरे इतनी बढ़ गई कि वह झड़प में बदलते हुए हाथापाई में तब्दील हो गई। उसके बाद कमेटी के सदस्यों ने मिलकर ऑटो चालक कि इतनी मारपीट की उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले की जानकारी जैसे ही अन्य लोगों को पता चली तब चंदा लेने वाले लोग वहां रफू चक्कर हो गए। 

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। पुलिस ने अभी तक एक आरोपी को पकड़ा है, पुलिस उससे आगे की पूछताछ कर रही है।  पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक  मृतक अकबरपुर थाना क्षेत्र के आशाबिगहा का बताया जा रहा है उसकी पहचान रवींद्र राजवंशी के रूप में हुई हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक की मां का निधन कुछ ही दिनों पहले हुआ था। मृतक मां के  देहांत के बाद परिजनों को लेकर नदी में  स्नान के लिए गया था। वापस लौटते समय सिकदला नरहट पथ पर विजयपुर गांव के समीप कुछ लोग सरस्वती पूजा का चंदा माग रहे थे। और वहां जब मृतक ने चंदा देने से मना किया तो चंदाजीवियों ने उसको मौत के घाट उतार दिया। अब यहां एक सवाल जरूर उठता है कि विद्या की देवी की पूजा करने वाले इन हत्यारे आरोपी पापियों का ज्ञान इन्हें हिंसा के रास्ते पर कैसे ले गया?। मृतक के समर्थन में लोग शासन पर सवाल उठा रहे है कि ये कैसी पूजा है, जिसमें मानव की मारपीट कर धार्मिक पूजा के नाम पर चंदा वसूली की जा रही है?

Tags:    

Similar News