बड़ा हादसा: राजकोट अग्निकांड पर पीएम मोदी और अमित शाह ने जताया शोक, गुजरात के सीएम ने एसआईटी को सौंपा जांच का जिम्मा

राजकोट अग्निकांड पर पीएम मोदी और अमित शाह ने जताया शोक, गुजरात के सीएम ने एसआईटी को सौंपा जांच का जिम्मा
  • राजकोट में टीआरपी गेम जोन में लगी आग
  • आग के चलते 24 लोगों की गई जान
  • कई बच्चे की भी हुई मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात के राजकोट में टीआरपी (TRP) गेम जोन में शनिवार शाम को भीषण आग लग गई। जिसके चलते 24 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। मरने वाले में 9 बच्चे भी शामिल हैं। कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। कई शव जलकर पूरी तरह से झुलस चुके हैं। जिसे शिनाख्त कर पाना भी मुश्किल हो रहा है।

आग काफी ज्यादा भयावह थी। जिसके चलते दमकल की टीम को काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। हादसे के दौरान मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ी मौजूद रही। फायर ब्रिगेड के वर्कर लगातार आग बुझाने की कोशिश में जुटे रहे।

अधिकारियों के मुताबिक, टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लगी। उस समय बच्चों सहित कई लोग गेम खेल रहे थे। इस दुखद घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दुख व्यक्त किया है।

'आग की त्रासदी ने हम सभी को दुखी किया'

पीएम मोदी ने कहा, “राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायलों के लिए प्रार्थना। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।” उन्होंने आगे कहा, “राजकोट में आग की त्रासदी ने हम सभी को दुखी किया है। थोड़ी देर पहले उनके साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल जी ने मुझे प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए चल रहे प्रयासों के बारे में बताया।”

अमित शाह ने व्यक्त की संवेदानाएं

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, “राजकोट (गुजरात) के गेम जोन में हुए हादसे से मन अत्यंत दुःखी है। इस हादसे के संबंध में मैंने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल जी से बात कर जानकारी ली है। प्रशासन राहत व बचाव कार्य के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और घायलों को इलाज प्रदान करवा रहा है। इस दुःखद हादसे में जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

इसके अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, “राजकोट में लगी भयानक आग में लोगों की मौत पर गहरा दुख हुआ। हमारी संवेदनाएं इस त्रासदी से प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं.”

मृतकों को मिलेगा 4 लाख का मुआवजा- सीएम

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा, ''राज्य सरकार मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देगी। इस संबंध में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर उसे पूरी घटना की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।''

Created On :   25 May 2024 5:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story