पन्ना: बकरी चराने गई आदिवासी महिला के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

  • महिला के साथ हुआ दुष्कर्म
  • जंगल में बकरी चराने जा रही थी महिला
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Surbhit Singh
Update: 2024-05-09 17:59 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना के समीपी ग्राम खजुरी कुडार के समीप जंगल से लगे खेत में एक तीस वर्षीय आदिवासी महिला के साथ दुष्कर्म किए जाने की घटना सामने आई है। घटना को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार दो दिन पूर्व दिनांक 7 मई को महिला बकरी चराने जंगल की ओर गई थी वहां स्थित एक खेत में महिला की बकरियां चर रहीं थीं तभी ग्राम खजुरी कुडार का रहने वाला आरोपी वहां पहुंचा और महिला को पकडकर उसे बलपूर्वक वहीं पटककर उसके साथ दुष्कर्म किया तथा घटना को किसी को नहीं बताने की धमकी दी। महिला की चींखने व चिल्लाने की आवाज सुनकर उसी समय एक वृद्ध भी पहुंच गया था।

घटना की रिपोर्ट पीडिता द्वारा महिला थाना पन्ना में दर्ज कराई गई। जिस पर पुलिस द्वारा आरोपी के विरूद्ध आईपीसी की धारा 376 तथा एस्ट्रोसिटी एक्ट की धारा 3(1)(डब्लू)(आईआई), 3(2) के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया। दर्ज मामले की जानकारी महिला थाना प्रभारी फूल कुमार केरकेट्टा द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई एवं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार कार्यवाही के लिए एक टीम तैयार की गई।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी का पता लगाने के लिए उसकी जगह-जगह तलाश की गई और घटना के दूसरे दिन दिनांक 8 मई को पुलिस टीम द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया तथा न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। जहां से न्यायालय के आदेशानुसार आरोपी को जेल भेजने की कार्यवाही की गई। महिला थाना पन्ना पुलिस द्वारा की गई इस कार्यवाही में थाना प्रभारी फूल कुमारी केरकेट्टा सहित उपनिरीक्षक कस्तूरी अहिरवार, प्रधान आरक्षक नत्थूलाल, जानकी सिंह, आरक्षक राहुल सिंह, दीप प्रकाश सोनकिया, सृष्टि तिवारी आदि की सराहनीय भूमिका रही। 

Tags:    

Similar News