लोकसभा चुनाव 2024: दिग्गज रूसी शतरंज खिलाड़ी गैरी कास्परोव ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा - 'पहले रायबरेली से जीतना चाहिए'

गैरी कास्परोव ने राहुल पर कसा तंज

Ritu Singh
Update: 2024-05-04 05:28 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने कुछ दिनों पहले अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर शतरंज खेलते हुए राहुल गांधी का वीडियो शेयर किया था। राहुल गांधी ने खुद को नेताओं के बीच सबसे अच्छा शतरंज खिलाड़ी बताया था। साथ ही कांग्रेस नेता ने दिग्गज रूसी शतरंत खिलाड़ी गैरी कास्परोव को अपना फेवरेट बताया था। अब गैरी कास्परोव ने उन्हें शतरंज खेलने से पहले रायबरेली जीतने की नसीहत दे डाली है। बता दें कि राहुल गांधी ने वीडियो में कहा था कि राजनीति और शतरंज में काफी समानता है। इस कड़ी में अब गैरी कास्परोव ने शतरंज के बजाए राहुल गांधी को राजनीति से संबंधित सुझाव दे डाला है।

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यूजर ने राहुल गांधी का शतरंज वाला वीडियो पोस्ट करते हुए गैरी कास्परोव और विश्वनाथन आनंद को टैग कर दिया। यूजर ने व्यंगात्मक पोस्ट में लिखा, "बहुत राहत महसूस हो रही है कि गैरी कास्परोव और विश्वनाथन आनंद जल्दी रिटायर हो गए और उन्हें हमारे समय के सबसे बड़े शतरंज प्रतिभा का सामना नहीं करना पड़ा।" इस पोस्ट पर जवाब देते हुए रूसी खिलाड़ी गैरी कास्परोव ने लिखा, "पुरानी रवायत कहती है कि शीर्ष पर चुनौती देने से पहले आपको रायबरेली से जीतना चाहिए।" हालांकि, गैरी ने बाद में पूरे मामले पर सफाई देते हुए अपनी टिप्पणी को सिर्फ एक मजाक बताया।

अभिनेता रणवीर शौरी ने क्या कहा?

इस पूरे मामले में बॉलीवुड एक्टर रणवीर शौरी की भी एंट्री हुई। एक्टर ने एक्स पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो पोस्ट करते हुए गैरी कास्परोव को टैग कर पूछा कि क्या आप इस मूव को हैंडल कर सकते हैं? इस पर जवाब देते हुए गैरी कास्परोव ने लिखा, "मुझे पूरी उम्मीद है कि मेरे छोटे से मजाकिया पोस्ट को भारतीय राजनीति में किसी की वकालत करने या विशेषज्ञता से जोड़कर नहीं देखा जाएगा! कभी मेरे लिए कहा गया था कि मैं हजार आंखों वाला मॉनस्टर हूं जो सबकुछ देख सकता है। ऐसे में मैं एक नेता को अपने पसंदीदा खेल में हाथ आजमाते हुए देखने से नहीं चूक सकता हूं। "

Tags:    

Similar News