धर्म: चारधाम यात्रा के लिए अभी तक 16,37,131 यात्री करवा चुके हैं रजिस्ट्रेशन

उत्तराखंड की विश्व प्रसिद्ध चार धाम यात्रा 10 मई से विधिवत शुरू होने वाली है। इस साल की चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में ज्यादा उत्साह दिखाई दे रहा है। इस बार 15 अप्रैल से चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हुए हैं। अभी तक 16.37 लाख यात्री रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

IANS News
Update: 2024-04-29 14:20 GMT

देहरादून, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तराखंड की विश्व प्रसिद्ध चार धाम यात्रा 10 मई से विधिवत शुरू होने वाली है। इस साल की चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में ज्यादा उत्साह दिखाई दे रहा है। इस बार 15 अप्रैल से चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हुए हैं। अभी तक 16.37 लाख यात्री रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

बड़ी बात यह है कि चारधाम यात्रा में इस बार मई महीने तक के रजिस्ट्रेशन पूरे हो गए हैं। हेली सेवा और होटल भी पूरे फुल हो गए हैं। इसके अलावा सरकार ने इस बार श्रद्धालुओं के लिए चारधाम यात्रा में टोकन व्यवस्था के साथ स्टॉल की भी सुविधा उपलब्ध कराने का फैसला लिया है।

चारधाम यात्रा में यमुनोत्री धाम के लिए अभी तक 2,72,506, गंगोत्री के लिए 3,03,505, केदारनाथ धाम के लिए 5,77,241 और बद्रीनाथ धाम के लिए 4,83,879 यात्री रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। चारधाम यात्रा के लिए 28 मई तक कुल 16,37,131 यात्री अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। वहीं, हेमकुंड साहिब के लिए अब तक 27,261 यात्री अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News