राजनीति: बैतूल के 4 मतदान केंद्रों में 73 फीसदी पुनर्मतदान

मध्य प्रदेश के बैतूल लोकसभा क्षेत्र के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के चार मतदान केंद्रों पर शुक्रवार को पुनर्मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। इन केंद्रों पर 73 फीसदी मतदाताओं ने वोट किया।

IANS News
Update: 2024-05-10 16:50 GMT

बैतूल, 10 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के बैतूल लोकसभा क्षेत्र के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के चार मतदान केंद्रों पर शुक्रवार को पुनर्मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। इन केंद्रों पर 73 फीसदी मतदाताओं ने वोट किया।

पुनर्मतदान इसिलए करानी पड़ी, क्‍योंकि सात मई को मतदान कराकर लौट रही बस में आग लग गई थी, जिस कारण कई ईवीएम झुलस गईं। उसके बाद चुनाव आयोग ने दोबारा मतदान करने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को मुलताई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले चार मतदान केंद्र - राजापुर, दूदर रैयत, कुंडा रैयत एवं चिखलीमाल में पुनर्मतदान कराया गया। यहां 72.97 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। इनमें महिला मतदाताओं का प्रतिशत 73.12 रहा, वहीं पुरुष वर्ग का मतदान 72.82 रहा।

मतदाताओं में पुनर्मतदान के दौरान भी गजब का उत्साह नजर आया, यही कारण रहा कि मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुबह से ही कतार लग गई थी। चारों मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह सात शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चला। सुबह साढ़े पांच बजे मॉकपोल की प्रक्रिया पूरी की गई। पुनर्मतदान में अमिट स्याही मतदाताओं के बाएं हाथ की मध्यमा उंगली में लगाई गई, क्योंकि अभी सात मई को मतदान के दौरान लगाई गई स्याही मिटी नहीं है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News