लोकसभा चुनाव 2024: आजादी के दूसरे दिन ही प्रभु श्रीराम का मंदिर बन जाना चाहिए था, ऐसा काम करने के लिए 56 इंच का सीना लगता है पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान पीएम मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी आड़े हाथों लिया।

IANS News
Update: 2024-04-28 10:15 GMT

नई दिल्ली, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान पीएम मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी आड़े हाथों लिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शहजादे के एक बयान से पूरे देश में हंगामा हो रहा है। शहजादे का कहना है कि हजारों वर्षों से राजा-महाराजा अत्याचारी थे, देश को लूट लेते थे। कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है, उसने भारतीय संस्कृति को नष्ट किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक सहित पूरे देश का इतिहास है, जहां नवाबों ने, सुल्तानों ने, घोर अत्याचार किए। ऐसे सुल्तानों ने हमारे मंदिरों को, हमारे तीर्थों को लूटा, उन्हें तबाह किया। लेकिन, शहजादे ने नवाबों और सुल्तानों को क्लीन चिट दे दी है और सभी राजाओं-महाराजाओं को अत्याचारी घोषित कर दिया। कांग्रेस के शहजादे कह रहे हैं कि अगर वो सत्ता में आए तो पूरे देश का एक्सरे करेंगे। आपके घर, खेत, लॉकर का एक्सरे होगा। वो ढूंढ के निकालेंगे कि किसके पास क्या है और ज्यादा वो हड़प कर लेंगे। उनका जो वोट बैंक है, उनको बांट देंगे। माता और बहनों के पवित्र मंगलसूत्र पर नजर लगाए हुए हैं।

पीएम मोदी ने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा, "मेरे और आपके पूर्वजों ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम के लिए 500 साल तक लड़ाई लड़ी। ये छोटा कालखंड नहीं है। लाखों लोग मौत के घाट उतार दिए गए। देश आजाद होने के दूसरे ही दिन प्रभु श्रीराम का मंदिर बनाने का निर्णय होना चाहिए था। लेकिन, उन्होंने नहीं किया। ऐसा काम करने के लिए 56 इंच का सीना लगता है। तब, जाकर 500 साल का सपना, 500 साल का इंतजार समाप्त होता है। लेकिन, ये तब होता है, जब आपके वोट की ताकत मिलती है।''

उन्होंने कहा कि आज अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बना है, ये देखकर आपको गर्व महसूस होता है ना, इस पुण्य के हकदार आप लोग हैं, जिन्होंने वोट देकर मजबूत सरकार बनाई है। देश में वोट बैंक की राजनीति कितनी विनाशकारी बन गई है, 500 साल के बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से देश के कोटि-कोटि जन ने दान देकर के प्रभु श्रीराम का मंदिर बनाया है। ये भगवान राम का मंदिर सरकारी खजाने और टैक्सपेयर के पैसों से नहीं बना है। ये हिंदुस्तान के राम भक्तों की जेब के निकले हुए पैसों से बना है।''

उन्होंने कहा, ''मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है। परमात्मा ने मोदी को आपकी सेवा के लिए ही पैदा किया है और आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। ये मेरी गारंटी है आपको, मेरा पल-पल आपके नाम, मेरा पल-पल आपके बच्चों के भविष्य के नाम, मेरा पल-पल आपके सपनों को साकार करने के नाम, मेरा पल-पल देश और देशवासियों के नाम, इसलिए मैं आपको गारंटी देता हूं, 24/7 और 2047।"

पीएम मोदी ने कहा कि आपके आशीर्वाद ने ही 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत वाली भाजपा-एनडीए की मजबूत सरकार देश में बनाई। हमने देश के विकास के साथ ही स्थानीय अभिव्यक्तियों को पूरा करने के लिए भी पूरी ईमानदारी से काम किया। यहां उत्तर कन्नड़ में घर, बिजली और पानी जैसी योजनाओं पर एनडीए सरकार ने बहुत काम किया है, हमारे मछुआरे भाई-बहनों के लिए यहां बहुत बड़ा पोर्ट बन रहा है। भाजपा सरकार 'विकास भी, विरासत भी' इस मंत्र को लेकर चलती है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "आज मैं आप सभी से विकसित कर्नाटक के लिए, विकसित भारत के लिए आप सबका, पूरे कर्नाटक का आशीर्वाद मांगने आया हूं और इतनी बड़ी संख्या में जब माताएं-बहनें हो, जब इतना उमंग-उत्साह हो, विजय का विश्वास हो, विकसित भारत का संकल्प हो तो फिर मुझे पक्का भरोसा है कि आपके आशीर्वाद में कोई कमी नहीं रहेगी।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News