क्रिकेट: विराट ओपनिंग और रोहित नंबर 3 पर करें बल्लेबाजी अजय जडेजा

भारत के पूर्व ऑलराउंडर अजय जडेजा का मानना है कि कप्तान रोहित शर्मा को टी20 विश्व कप में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, जबकि उन्हें विराट कोहली को ओपनिंग के लिए प्रमोट करना चाहिए।

IANS News
Update: 2024-05-03 08:09 GMT

नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। भारत के पूर्व ऑलराउंडर अजय जडेजा का मानना है कि कप्तान रोहित शर्मा को टी20 विश्व कप में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, जबकि उन्हें विराट कोहली को ओपनिंग के लिए प्रमोट करना चाहिए।

भारत की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में टॉप ऑर्डर में बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव के साथ शामिल है।

भारत को प्रतियोगिता के ग्रुप ए में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और सह-मेजबान अमेरिका के साथ रखा गया है।

टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगी।

आईपीएल 2024 के आधिकारिक स्ट्रीमिंग पार्टनर जियोसिनेमा से जडेजा ने कहा, "मेरे लिए, विराट कोहली ओपनिंग करते हैं। कौन पीछे जाता है? रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। उन्हें थोड़ा आराम मिलता है और खेल को समझने का मौका मिलता है, एक कप्तान के रूप में उनके दिमाग में बहुत कुछ चल रहा है।

"अगर आपकी टीम में विराट है, तो आप जानते हैं कि निरंतरता ही वह चीज़ है जो आपको मिलेगी, इसलिए, उसका उपयोग भी कर सकते हैं। वह शीर्ष पर सर्वश्रेष्ठ है। जब बोर्ड पर 20-30 होता है और फिर स्पिन आती है, जैसे-जैसे वह लंबे समय तक रहता है, वह बेहतर होता जाता है। मेरी पसंद हमेशा से यही रही है कि अगर विराट इस टीम में हैं, तो उन्हें ओपनिंग करनी चाहिए।''

उप-कप्तान हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए बल्ले और गेंद से बेहद खराब फॉर्म में हैं, लेकिन जडेजा को लगता है कि तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News