आईपीएल 2024: गुजरात को ढूंढना होगा कोहली का तोड़? (प्रीव्यू)

प्लेऑफ़ में पहुंचने के लिहाज़ से यह मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। ऐसे में कुछ ऐसे आंकड़ों का रुख़ करते हैं जो कि इस मैच को प्रभावित कर सकते हैं।

IANS News
Update: 2024-05-03 10:38 GMT

बेंगलुरु, 3 मई (आईएएनएस) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) शनिवार को अपने घर में आईपीएल के 52वें मैच में गुजरात टाइटंस (जीटी) का सामना करने उतरेगी। प्लेऑफ़ में पहुंचने के लिहाज़ से यह मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। ऐसे में कुछ ऐसे आंकड़ों का रुख़ करते हैं जो कि इस मैच को प्रभावित कर सकते हैं।

राशिद के पास है कोहली का तोड़

अहमदाबाद में हुए पिछले मैच में विराट कोहली ने आरसीबी की जीत की आधारशिला रखी थी। शनिवार को वह चिन्नास्वामी स्टेडियम में बल्लेबाज़ी करने उतरेंगे जो उनको काफ़ी रास आता है। जीटी के अधिकतर गेंदबाज़ कोहली के सामने पानी मांगते ही नज़र आते हैं लेकिन राशिद ख़ान अगर लय में लौट जाएं तो कोहली के लिए मुश्किल ज़रूर खड़ी हो सकती है।

राशिद के ख़िलाफ़ कोहली का स्ट्राइक रेट 124 का है जबकि आईपीएल में वह दो बार राशिद का शिकार भी बन चुके हैं। साई किशोर के ख़िलाफ़ भी कोहली का बल्ला शांत ही रहता है। भले ही किशोर उन्हें एक बार भी अपना शिकार नहीं बना पाए हों लेकिन किशोर के ख़िलाफ़ कोहली का स्ट्राइक रेट 112.5 का है। राहुल तेवतिया के ख़िलाफ़ भी कोहली 34 गेंदों पर 40 रन ही बना पाए हैं।

क्या लय में लौटेंगे गिल और मिलर?

पिछले मैच में शुभमन गिल अपनी एक ठोस शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए थे। इस सीज़न जीटी के शीर्ष क्रम से रन ना निकलने से उनका प्रदर्शन बहुत हद तक प्रभावित हुआ है। हालांकि आरसीबी के ख़िलाफ़ गिल और डेविड मिलर का रिकॉर्ड अच्छा है। आरसीबी के ख़िलाफ़ गिल के नाम एक शतक है तो वहीं मिलर भी इस प्रतिद्वंद्वी के विरुद्ध एक शतक लगा चुके हैं। हालांकि आरसीबी के सामने अगर जीटी चाहे तो केन विलियमसन को भी मैदान में उतार सकती है क्योंकि आरसीबी के ख़िलाफ़ विलियमसन का औसत 50 के भी ऊपर है और उनके खाते में पांच अर्धशतक भी हैं।

सिराज को गिल से बचकर रहना होगा

यह सीज़न मोहम्मद सिराज के लिए संतोषजनक नहीं रहा है। गिल के ख़िलाफ़ सिराज के आंकड़े भी संतोषजनक नहीं हैं। सिराज आईपीएल में गिल को एक बार भी अपना शिकार नहीं बना पाए हैं, जबकि गिल ने 150 से ऊपर के स्ट्राइक रेट के साथ उनके ख़िलाफ़ 179 रन बनाए हैं। हालांकि गिल का तोड़ अल्ज़ारी जोसेफ़ के पास मौजूद है। अब तक दोनों का आईपीएल में दो बार आमना सामना हुआ है और दोनों ही बार अल्ज़ारी ने ही गिल को आउट किया है।

मिलर पर भारी पड़ सकते हैं सिराज

गिल के ख़िलाफ़ भले ही सिराज का रिकॉर्ड अच्छा नहीं हो लेकिन आरसीबी मिलर के ख़िलाफ़ ज़रूर उनका इस्तेमाल कर सकती है। सिराज ने मिलर को आईपीएल में अब तक कुल 21 गेंदें डाली हैं, जिन पर मिलर 21 रन ही बना पाए हैं और दो बार सिराज का शिकार भी हुए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News