फोकस: चंडीगढ़ से अकाली दल के लोकसभा उम्मीदवार आप में शामिल

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) को झटका देते हुए चंडीगढ़ से उसके लोकसभा उम्मीदवार हरदीप सिंह बुटेरला समर्थकों के साथ गुरुवार को अकाली दल छोड़ आप में शामिल हो गए।

IANS News
Update: 2024-05-09 12:22 GMT

चंडीगढ़, 9 मई (आईएएनएस)। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) को झटका देते हुए चंडीगढ़ से उसके लोकसभा उम्मीदवार हरदीप सिंह बुटेरला समर्थकों के साथ गुरुवार को अकाली दल छोड़ आप में शामिल हो गए।

आम आदमी पार्टी, पंजाब के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुटेरला और उनके सहयोगियों को औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल कराया।

बुटेरला चंडीगढ़ नगर निगम के तीन बार पार्षद रह चुके हैं। वह चंडीगढ़ नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर भी रह चुके हैं। लोगों के बीच उनकी मजबूत पकड़ के चलते अकाली दल ने उन्हें इस बार लोकसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया था।

बुटेरला ने आप परिवार का हिस्सा बनाने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि दो वर्षों में मान सरकार के कार्यों और जनकल्याणकारी नीतियों ने उन्हें आप में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।

इस सीट के लिए इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार मनीष तिवारी हैं।

दो बार के कांग्रेस सांसद तिवारी का मुकाबला भाजपा के संजय टंडन से है। पार्टी ने टंडन को दो बार की सांसद और अभिनेता से नेता बनीं किरण खेर की जगह उम्मीदवार बनाया है।

चंडीगढ़ में एक जून को मतदान होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News