समाज: लैंगिक हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए ऑस्ट्रेलिया के पीएम

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज भी रविवार को महिलाओं के खिलाफ हिंसा समाप्त करने के लिए देश भर में चल रहे प्रदर्शनों में शामिल हुए।

IANS News
Update: 2024-04-28 13:00 GMT

केनबरा, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज भी रविवार को महिलाओं के खिलाफ हिंसा समाप्त करने के लिए देश भर में चल रहे प्रदर्शनों में शामिल हुए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लैंगिक हिंसा को दूर करने के लिए कार्रवाई की मांग करते हुए आज हजारों ऑस्ट्रेलियाई देश भर में आयोजित प्रदर्शनों में शामिल हुए।

कैनबरा में अल्बानीज़ और वरिष्ठ सरकारी मंत्री भी प्रदर्शनकारियों के साथ संसद भवन तक मार्च में शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने अप्रैल की शुरुआत में कहा था कि ऑस्ट्रेलिया महिलाओं के खिलाफ हिंसा के संकट का सामना कर रहा है।

एक्टिविस्ट समूह डिस्ट्रॉय द जॉइंट के अनुसार, 2024 की शुरुआत से ऑस्ट्रेलिया में 26 महिलाओं की हिंसक हत्या की गई है।

अल्बानीज़ ने रविवार सुबह सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा, "महिलाओं के खिलाफ हिंसा एक महामारी है। हमें बेहतर करना चाहिए। सरकारों को बेहतर करने की ज़रूरत है, और एक समाज के रूप में भी हमें बेहतर करने की ज़रूरत है।"

इससे पहले, सामाजिक सेवा मंत्री अमांडा रिशवर्थ ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह निर्धारित करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है कि अक्टूबर 2022 में सरकार द्वारा लागू की गई महिलाओं के खिलाफ हिंसा को समाप्त करने की 10-वर्षीय राष्ट्रीय योजना के परिणाम सामने आ रहे हैं या नहीं।

योजना ने एक पीढ़ी के भीतर महिलाओं के खिलाफ हिंसा को खत्म करने का लक्ष्य रखा है।

रिशवर्थ ने रविवार को कहा, "परिणामों में बदलाव देखने में कुछ समय लगेगा, हमें चीजों को बदलने की जरूरत है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News