क्रिकेट: इरफान पठान ने अपनी टी20 विश्व कप टीम में कुलदीप, बिश्नोई को किया शामिल

वेस्टइंडीज और यूएसए में 1 जून से शुरू होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप के लिए टीमों को अंतिम रूप देने के लिए 1 मई की समय सीमा नजदीक आ रही है, ऐसे में भारत के पूर्व गेंदबाजी ऑलराउंडर इरफान पठान ने कलाई के स्पिनरों को अपनी विश्व कप टीम में चुना है।

IANS News
Update: 2024-04-28 12:08 GMT

नई दिल्ली, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज और यूएसए में 1 जून से शुरू होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप के लिए टीमों को अंतिम रूप देने के लिए 1 मई की समय सीमा नजदीक आ रही है, ऐसे में भारत के पूर्व गेंदबाजी ऑलराउंडर इरफान पठान ने कलाई के स्पिनरों को अपनी विश्व कप टीम में चुना है।

भारतीय लाइन-अप में स्पिनर रवींद्र जडेजा के साथ शोपीस इवेंट के लिए उनकी प्लेइंग-11 में रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव शामिल हैं।

इरफ़ान ने भारतीय लाइनअप में दो उचित कलाई के स्पिनरों और दो तेज़ गेंदबाज़ों के साथ स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह के साथ पांच विकेट लेने के विकल्प लेने पर जोर दिया।

इरफ़ान ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "आपको पांच अच्छे गेंदबाजों की जरूरत है। यह जरूरी है। आपके पास विकेट लेने के विकल्प क्या हैं? जैसे, जब आप रवींद्र जडेजा के बारे में बात कर रहे हैं, नंबर 8 पर बल्लेबाज और स्पिनर के रूप में खेलना, तो मैं दो को पसंद करूंगा कलाई के स्पिनर खेल रहे हैं।

मैं अपनी प्लेइंग-11 में दो अच्छे कलाई के स्पिनरों विश्नोई और कुलदीप को खेलाना चाहूंगा।

"हां, हम इस समय चहल के बारे में बात कर रहे हैं, आईपीएल के प्रदर्शन और अन्य चीजों के कारण, लेकिन इसके फील्डिंग को भी न भूलें। यदि आपको फील्डिंग को संतुलित करना है, तो आपको संतुलन बनाना होगा, आप जानते हैं, जहां एक गेंदबाज विशेष क्षेत्र में गेंदबाजी कर सकता है, तो आपको उस पर भी सोचना होगा।

इसलिए, मेरी टीम में, यदि 8, 9, 10, 11 नंबर पर दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाज खेल रहे हैं और यदि दुबे और हार्दिक हैं। यशस्वी जायसवाल सहित मुझे चार ओवर दे सकते हैं, जैसा कि आप जानते हैं, वहां एक और गेंदबाज है, इसलिए मेरे पास दो उचित कलाई के स्पिनर होंगे।"

39 वर्षीय खिलाड़ी ने आगे कहा कि भारतीय टीम संभावित रूप से जडेजा को 7वें नंबर पर रख सकती है और चयनकर्ताओं को यूएसए और कैरेबियन में मेगा इवेंट के लिए टीम को अंतिम रूप देने में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

"लेकिन जब आप इस बारे में बात कर रहे हैं कि भारतीय टीम क्या कर सकती है, तो भारतीय टीम वास्तव में नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा को खेला सकती है।मैं इस मोर्चे पर टॉम मूडी से सहमत हूं कि यह उनके लिए थोड़ा अधिक है। इसलिए, यही चयन है थोड़ा कठिन है, लेकिन इस बार आपको कठिन निर्णय लेने की जरूरत है।''

इरफान ने कहा कि विश्व कप में बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज तीन तेज गेंदबाज होंगे। इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि युवा मयंक यादव के पास भव्य मंच पर कोई अनुभव नहीं है, पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि अगर वह चयन पैनल में बैठे होते, तो अनुभव की ओर जाते।

"तो, अगर आप यहां देखें, तो भारतीय टीम की सबसे बड़ी समस्या तेज गेंदबाजी का संयोजन है। उस संयोजन को ठीक करना बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए, अनुभव की ओर बढ़ें। इसलिए, मुझे लगता है कि, बुमराह के साथ आप सिराज और अर्शदीप को देख सकते हैं। जो मुझे नहीं लगता कि आदर्श है, लेकिन अब आपके पास यही एकमात्र विकल्प है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News