लोकसभा चुनाव 2024: बसपा ने यूपी में उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की, तीन सीटों पर प्रत्याशी बदले

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गुरुवार रात उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की।

IANS News
Update: 2024-05-03 05:51 GMT

लखनऊ, 3 मई (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गुरुवार रात उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की।

बसपा ने राज्य में तीन और सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, जबकि अन्य तीन सीटों पर उम्मीदवार बदल दिए।

पार्टी ने गोंडा से सौरभ कुमार मिश्रा, कैसरगंज से नरेंद्र पांडे और बाराबंकी (सुरक्षित सीट) से शिव कुमार दोहरे को मैदान में उतारा है।

जहां गोंडा और कैसरगंज के उम्मीदवार ब्राह्मण हैं, वहीं बाराबंकी का उम्मीदवार अनुसूचित समुदाय से है।

जिन तीन सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवार बदले हैं उसमें संत कबीर नगर, आजमगढ़ और डुमरियागंज शामिल है।

आजमगढ़ में कांग्रेस छोड़कर आई सबीहा अंसारी की जगह मशूद अहमद को टिकट दिया गया है। संत कबीर नगर में सैयद दानिश की जगह नदीम अशरफ को टिकट दिया गया है।

आजमगढ़ में बसपा दो बार प्रत्याशी बदल चुकी है। पार्टी ने शुरुआत में अपने पूर्व उत्तर प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को मैदान में उतारा था, लेकिन फिर उनकी जगह सबीहा अंसारी और अब मशूद अहमद को मैदान में उतारा है।

डुमरियागंज में ख्वाजा शम्सुद्दीन की जगह मोहम्मद नदीम मिर्जा चुनाव लड़ेंगे।

इस बीच, बसपा ने लखनऊ पूर्व सीट से आलोक कुशवाहा को मैदान में उतारने की घोषणा की। बसपा ने इलाहाबाद से रमेश सिंह पटेल को उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं बांसगांव में राम समुझ बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

श्रावस्ती में पार्टी ने मोइनुद्दीन अहमद खान उर्फ ​​हाजी दद्दन खान को मैदान में उतारा है। वाराणसी में पार्टी ने अतहर जमाल लारी की जगह सैयद नियाज अली को उम्मीदवार बनाया है। भदोही में इरफान अहमद की जगह हरिशंकर सिंह को मैदान में उतारा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News