आईपीएल 2024: आईपीएल फ़ाइनल कोलकाता ने हैदराबाद को 113 पर समेटा

आंद्रे रसल (19 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल फ़ाइनल में रविवार 18.3 ओवर में 113 रन पर समेट दिया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-26 16:04 GMT

चेन्नई,26 मई (आईएएनएस)। आंद्रे रसल (19 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल फ़ाइनल में रविवार 18.3 ओवर में 113 रन पर समेट दिया।

हैदराबाद का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने फैसला उसके लिए गलत साबित हुआ। मिशेल स्टार्क ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर अभिषेक शर्मा को बेहतरीन अंदाज में बोल्ड का हैदराबाद को ऐसा झटका दिया जिससे उसकी पारी अंत तक उबर नहीं पाई।

क्या हुआ कुछ समझ नहीं आया। आतिशी शुरुआत के लिए जानी जाने वाली हैदराबाद को नॉकआउट में लगातार दूसरी बार कोलकाता ने पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया । स्टार्क ने पावरप्ले में शुरुआती झटके दिए। वरुण चक्रवर्ती और हर्षित ने बीच के ओवरों में विकेट निकालने का काम किया। रसल ने 19 रन पर तीन विकेट झटक लिए और हैदराबाद की टीम देखते ही देखते ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

हैदराबाद की तरफ से कप्तान पैट कमिंस ने सर्वाधिक 24 रन बनाये। एडन मारक्रम ने 20, हेनरिक क्लासेन ने 16 और नीतीश रेड्डी ने 13 रनों का योगदान दिया। हैदराबाद का यह हाल रहा कि उसकी टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News