आईपीएल 2024: आईपीएल 2024 तुषार देशपांडे के 4 विकेट की मदद से चेन्नई ने हैदराबाद पर 78 रन की बड़ी जीत दर्ज की

यहां के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे के शानदार चार विकेट की मदद से गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर 78 रनों की बड़ी जीत के साथ अपने दो मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया।

IANS News
Update: 2024-04-28 18:59 GMT

चेन्नई, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। यहां के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे के शानदार चार विकेट की मदद से गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर 78 रनों की बड़ी जीत के साथ अपने दो मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया।

कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के 98 और डेरिल मिशेल के 52 रनों के बाद सीएसके ने 212/3 का विशाल स्कोर बनाया। एसआरएच लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई और अंततः 18.5 ओवर में 134 रन पर आउट हो गई। देशपांडे ने पावर-प्ले में तीन बार आईपीएल-सर्वश्रेष्ठ 4-22 के आंकड़े हासिल किए और सीएसके के लिए शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किया।

सीएसके के लिए मथीशा पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान (दो-दो विकेट), रवींद्र जड़ेजा और शार्दुल ठाकुर (एक-एक विकेट) भी विकेट लेने वालों में शामिल थे।

यह बड़ी जीत चेपॉक में सीएसके की 50वीं आईपीएल जीत भी है और यह उन्हें अंक तालिका में छठे से तीसरे स्थान पर ले जाती है, जहां वे अब एसआरएच, कोलकाता नाइट राइडर्स, लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के साथ 10 अंकों के साथ बराबरी पर हैं।

213 रनों का पीछा करते हुए ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने तीन तेज चौके लगाए, इससे पहले कि देशपांडे के ट्रिपल स्ट्राइक ने एसआरएच के लक्ष्य को पटरी से उतार दिया। उनकी धीमी वाइड गेंद पर हेड ने डीप प्वाइंट पर गेंद को आउट किया।

इम्पैक्ट प्लेयर अनमोलप्रीत सिंह देर से मूवमेंट के कारण असफल हो गए और अतिरिक्त कवर को बढ़त दे दी। अभिषेक शर्मा एक धीमी शॉर्ट गेंद से आउट हो गए, जिसे उन्होंने पॉइंट की ओर काटा, क्योंकि पावर-प्ले के अंत में एसआरएच 53/3 पर पहुंच गया।

मथीशा पथिराना ने शानदार यॉर्कर फेंककर एडेन मार्कराम का मिडिल स्टंप उखाड़ दिया। सीएसके के गेंदबाजों की पकड़ इतनी मजबूत थी कि एसआरएच बीच के ओवरों में केवल तीन चौके ही लगा सका।

जब हेनरिक क्लासेन को कम फुल टॉस पर ज्यादा ऊंचाई नहीं मिली और वह लॉन्ग-ऑन पर आउट हो गए, तब पथिराना ने फिर से प्रहार किया, जबकि अब्दुल समद ने शार्दुल ठाकुर के खिलाफ सीधे लॉन्ग-ऑफ पर शॉट मारा। देशपांडे को अपना चौथा विकेट तब मिला, जब पैट कमिंस ने लॉन्ग-ऑन पर गेंद फेंकी, तब मिशेल ने खेल का अपना पांचवां कैच लिया।

दूसरी पारी में आउटफील्ड पर काफी ओस होने के बावजूद मोईन अली ने जयदेव उनादकट के एक्स्ट्रा कवर पर एक अच्छा लो कैच पकड़कर मेजबान टीम की बड़ी जीत हासिल की।

संक्षिप्त स्कोर :

चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 212/3 (रुतुराज गायकवाड़ 98, डेरिल मिशेल 52, भुवनेश्‍वर कुमार 1-38, जयदेव उनादकट 1-38) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 18.5 ओवर में 134 (एडेन मार्कराम 32; तुषार देशपांडे 4-27, मथीशा पथिराना) 2-17) 78 रन से हराया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News