राजनीति: उदयनिधि स्टालिन को तमिलनाडु का डिप्टी सीएम बनाएगी द्रमुक

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रमुक राज्य के युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन को राज्य का उपमुख्यमंत्री नियुक्त करेगी।

IANS News
Update: 2024-05-04 07:18 GMT

चेन्नई, 4 मई (आईएएनएस)। तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रमुक राज्य के युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन को राज्य का उपमुख्यमंत्री नियुक्त करेगी।

द्रमुक के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी ने 4 जून को लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद उदयनिधि को राज्य के उपमुख्यमंत्री के रूप में पदोन्नत करने का फैसला पहले ही ले लिया है।

लोकसभा चुनावों में उदयनिधि ने ही द्रमुक के लिए पूरे तमिलनाडु में प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ तीखे हमले किए।

द्रमुक राज्य मुख्यालय के अनुसार, सभी डीएमके नेताओं में से उदयनिधि ने लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में 24 दिनों तक चले चुनाव अभियान में सबसे अधिक 8,465 किलोमीटर की दूरी तय की।

उदयनिधि एकमात्र द्रमुक नेता हैं जिन्होंने चुनाव अभियान के दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने तथा जनसभा को संबोधित करते हुए स्थानीय मुद्दों पर बोलने के लिए राज्य के सभी 39 निर्वाचन क्षेत्रों की यात्रा की।

द्रमुक नेता एलके शनमुघम ने आईएएनएस को बताया, "उदयनिधि द्रमुक के लिए इस चुनाव के शुभंकर रहे हैं। उन्होंने जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली और चुनाव से पहले तमिलनाडु का दौरा किया, जिससे हमारे नेताओं के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं का भी मनोबल बढ़ा।

सूत्रों ने कहा कि द्रमुक और उसके सहयोगियों के लिए प्रचार करते समय अपने छोटे और स्पष्ट भाषणों से वो पार्टी कार्यकर्ताओं के चहेते बन गए।

डीएमके युवा विंग के अध्यक्ष उदयनिधि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News