आईएएनएस न्यूज प्वाइंट: आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा हत्‍याकांड के तीन आरोपियों को मिली जमानत

दिल्‍ली हाई कोर्ट ने 2020 के दिल्ली दंगों में आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में तीन आरोपियों को जमानत दे दी है।

IANS News
Update: 2024-05-02 12:53 GMT

नई दिल्ली, 2 मई (आईएएनएस)। दिल्‍ली हाई कोर्ट ने 2020 के दिल्ली दंगों में आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में तीन आरोपियों को जमानत दे दी है।

जस्टिस नवीन चावला ने 2020 उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगों के दौरान शर्मा की हत्या के आरोपी शोएब आलम, गुलफाम और जावेद को जमानत दे दी।

वहीं कोर्ट ने नाजिम को जमानत देने से इनकार कर दिया।

पिछले साल मार्च में दिल्ली की एक अदालत ने इस मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ हत्या के आरोप तय किए थे।

कड़कड़डूमा अदालत के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पुलस्त्य प्रमाचला ने हुसैन सहित 11 लोगों के खिलाफ आरोप तय किए थे और कहा था कि उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 148, 153 ए, 302 के साथ 120 बी के तहत अपराध के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है।

हुसैन और नाजिम पर क्रमशः आईपीसी की धारा 505, 109 और 114 और शस्त्र अधिनियम की धारा 25 के तहत भी आरोप लगाए गए।

ट्रायल कोर्ट ने कहा था कि हुसैन ही वह व्यक्ति था जिसने भीड़ को हिंदुओं को मारने के लिए उकसाया था ।

26 फरवरी, 2020 को, शर्मा के पिता रविंदर कुमार द्वारा एक एफआईआर दर्ज की गई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि सीएए विरोधी और सीएए समर्थक प्रदर्शनकारियों द्वारा चांद बाग पुलिया, मुख्य करावल नगर रोड पर दो-तीन दिनों तक प्रदर्शन चला।

उन्होंने आरोप लगाया, ''25 फरवरी, 2020 को मेरा बेटा घरेलू सामान खरीदने के लिए बाहर गया, लेकिन काफी देर तक वापस नहीं आया।''

कुमार को स्थानीय लोगों ने बताया कि चांद बाग पुलिया की मस्जिद से एक लड़के को मारकर खजूरी खास नाले में फेंक दिया गया है।

कुमार ने शर्मा की हत्या के पीछे हुसैन और उसके गुंडों का हाथ होने का आरोप लगाया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News