विज्ञान/प्रौद्योगिकी: एलन मस्क ने अरबपति वॉरेन बफेट को टेस्ला में निवेश के लिए किया आमंत्रित

एलन मस्क ने सोमवार को दुनिया के सबसे बड़े निवेशकों में गिने जाने वाले अरबपति वॉरेन बफेट को टेस्ला में आने और निवेश करने के लिए आमंत्रित किया है। टेस्ला कंपनी ईवी बिक्री में ग्लोबल मंदी के बीच कठिन समय का सामना कर रही है।

IANS News
Update: 2024-05-06 06:07 GMT

नई दिल्ली, 6 मई (आईएएनएस)। एलन मस्क ने सोमवार को दुनिया के सबसे बड़े निवेशकों में गिने जाने वाले अरबपति वॉरेन बफेट को टेस्ला में आने और निवेश करने के लिए आमंत्रित किया है। टेस्ला कंपनी ईवी बिक्री में ग्लोबल मंदी के बीच कठिन समय का सामना कर रही है।

एलन मस्क ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "बफेट को टेस्ला में एक पद लेना चाहिए। यह एक स्पष्ट कदम है।"

वॉरेन बफेट की बर्कशायर हैथवे की चाइनीज ईवी निर्माता 'बीवाईडी' में हिस्सेदारी है लेकिन टेस्ला में नहीं।

पिछले वीकेंड प्रियजनों के साथ समय बिताने के महत्व के बारे में बफेट की सलाह का हवाला देते हुए एक पोस्ट के जवाब में, एलन मस्क ने कहा, "वह अपने जीवन का आखिरी दिन अपने बच्चों के साथ बिताना पसंद करेंगे।"

एलन मस्क ने शुरुआत में ही वॉरेन बफेट को टेस्ला में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया था, जब कंपनी की कीमत आज की तुलना में 0.1 प्रतिशत या 7 अरब डॉलर से भी कम थी।

एलन मस्क टेस्ला को पुनर्गठित (रीऑर्गेनाइज) करने का प्रयास कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक कार कंपनी ने इस साल जनवरी-मार्च तिमाही में भारी घाटा दर्ज किया था।

कंपनी का शुद्ध लाभ एक साल पहले की तिमाही के 2.51 अरब डॉलर से 55 प्रतिशत गिरकर 1.13 अरब डॉलर रह गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News