आपदा: फिलीपींस में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके

फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ वोल्केनो लॉजी एंड सीस्मोलॉजी ने बताया कि मध्य फिलीपींस के लेयटे प्रांत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई है।

IANS News
Update: 2024-05-04 03:12 GMT

मनीला, 4 मई (आईएएनएस)। फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ वोल्केनो लॉजी एंड सीस्मोलॉजी ने बताया कि मध्य फिलीपींस के लेयटे प्रांत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप स्थानीय समयानुसार शाम 6:16 बजे आया। भूकंप तटीय शहर डुलाग से लगभग 32 किमी दक्षिणपूर्व में 8 किमी की गहराई पर आया।

संस्थान ने कहा कि टेक्टोनिक भूकंप के बाद झटके आएंगे और नुकसान होगा। भूकंप के झटके प्रांत के कुछ हिस्सों में भी महसूस किया गए हैं।

प्रशांत 'रिंग ऑफ फायर' के साथ स्थित होने के कारण द्वीपसमूह फिलीपींस में अक्सर भूकंपीय गतिविधियां होती रहती हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News