लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव गोवा में 16 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 7 मई को होगा

गोवा में चल रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को 16 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा।

IANS News
Update: 2024-05-06 13:39 GMT

पणजी, 6 मई (आईएएनएस)। गोवा में चल रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को 16 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा।

तटीय राज्य की दो लोकसभा सीटों, उत्तर और दक्षिण के लिए आठ उम्मीदवार मैदान में हैं।

राज्यभर में 1,179,344 मतदाता हैं, जिनमें उत्तरी गोवा में 580,577 मतदाता और दक्षिणी गोवा में 598,767 पंजीकृत मतदाता हैं।

लड़ाई दो राष्ट्रीय पार्टियों भाजपा, कांग्रेस और रिवोल्यूशनरी गोवांस पार्टी (क्षेत्रीय पार्टी) के बीच होगी।

इनके अलावा बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार और निर्दलीय भी मैदान में हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी तटीय राज्य में एक जनसभा को संबोधित किया है, जबकि कांग्रेस नेता शशि थरूर और महिला कांग्रेस अध्यक्ष अलका लांबा ने पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया है।

बैठकों के दौरान कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी और ध्वस्त कानून-व्यवस्था को लेकर भाजपा पर निशाना साधा, जबकि भाजपा ने पिछले दस वर्षों में किए गए विकास कार्यों की सूची पढ़कर मतदाताओं को आकर्षित करने की कोशिश की।

मुख्य निर्वाचन कार्यालय, गोवा ने राज्यभर में कुल 1,725 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं, जिनमें से 863 उत्तरी गोवा में और 862 दक्षिण गोवा में हैं।

ईसीआई के भूटान और मंगोलिया के चुनाव प्रबंधन निकायों (ईएमबी) के अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि और भूटान व इजरायल के पत्रकार भी मतदान दिवस पर चुनाव पूर्व व्यवस्था और मतदान प्रक्रिया को देखने के लिए 5 से 8 मई तक गोवा का दौरा करेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News