विज्ञान/प्रौद्योगिकी: हुंडई मोबिस ईवी पार्ट्स, ऑटोमोटिव चिप्स में निवेश का विस्तार करेगी

दक्षिण कोरिया की प्रमुख ऑटो पार्ट्स निर्माता हुंडई मोबिस ने कहा है कि वह इस साल इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पार्ट्स और ऑटोमोटिव चिप्स में अपने निवेश को बढ़ावा देने की योजना बना रही है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-26 17:20 GMT

सियोल, 26 मई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया की प्रमुख ऑटो पार्ट्स निर्माता हुंडई मोबिस ने कहा है कि वह इस साल इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पार्ट्स और ऑटोमोटिव चिप्स में अपने निवेश को बढ़ावा देने की योजना बना रही है।

हुंडई मोटर ग्रुप की ऑटो पार्ट्स शाखा ने सिलिकॉन वैली में मोबिस मोबिलिटी डे के दौरान अपनी योजना का अनावरण किया, जहां उसने व्यापार भागीदारों के साथ अपनी तकनीकी प्रगति और दृष्टिकोण साझा किए।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों के साथ स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्र में स्थापित कंपनी के केंद्र मोबिस वेंचर्स सिलिकॉन वैली के एक अधिकारी मिशेल युन ने कहा कि कंपनी 2024 में ईवी पार्ट्स में अपने निवेश का विस्तार करने की योजना बना रही है।

उन्होंने कहा कि ऐसी परियोजनाएं उसके कुल निवेश का लगभग 70 प्रतिशत होंगी, जो मौजूदा 50 प्रतिशत से तेजी से बढ़ रही हैं।

युन ने यह भी कहा कि हालांकि वैश्विक बाजार में ईवी की मांग अस्थायी रूप से धीमी हो गई है, उद्योग अंततः पर्यावरण अनुकूल कारों के निर्माण की ओर बढ़ेगा।

हालांकि, अधिकारी ने निवेश की विस्तृत राशि के बारे में विस्तार से नहीं बताया।

युन ने कहा कि कंपनी ऑटोमोटिव चिप्स में भी निवेश का विस्तार करेगी, जो हाल की आपूर्ति की कमी के मद्देनजर सेमीकंडक्टर्स की एक स्थिर आपूर्ति श्रृंखला को सुरक्षित करने के महत्व पर जोर देगी।

उन्होंने कहा कि हुंडई मोबिस न केवल स्टार्टअप्स बल्कि सूचीबद्ध कंपनियों में भी निवेश करने पर विचार कर रही है।

इस बीच, कंपनी ने नोट किया कि पूर्ण ऑटोपायलट प्रणाली को साकार करने की सीमाओं और लागतों के कारण यह स्व-ड्राइविंग प्रौद्योगिकियों में निवेश की मात्रा को काफी कम कर देगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News