दक्षिण एशिया: कोस्ट गार्ड ने पाकिस्तानी नौका से नशीले पदार्थों का बड़ा जखीरा बरामद किया

भारतीय कोस्ट गार्ड ने गुजरात एटीएस और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के साथ रात भर चले हवाई-सामुद्रिक ऑपरेशन के बाद रविवार को गुजरात के पोरबंदर के पश्चिम में अरब सागर में एक पाकिस्तानी नौका को हिरासत में लिया और नशीले पदार्थों का एक बड़ा जखीरा जब्त किया।

IANS News
Update: 2024-04-28 14:46 GMT

अहमदाबाद, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय कोस्ट गार्ड ने गुजरात एटीएस और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के साथ रात भर चले हवाई-सामुद्रिक ऑपरेशन के बाद रविवार को गुजरात के पोरबंदर के पश्चिम में अरब सागर में एक पाकिस्तानी नौका को हिरासत में लिया और नशीले पदार्थों का एक बड़ा जखीरा जब्त किया।

अधिकारियों ने कहा कि ऑपरेशन में कई एजेंसियों के बीच व्यापक समन्वय शामिल था, जिसके परिणामस्वरूप 600 करोड़ रुपये मूल्य के 86 किलोग्राम नशीले पदार्थों के अवैध कार्गो के साथ चालक दल के 14 सदस्यों को पकड़ लिया गया।

एक अधिकारी ने कहा, "कोस्ट गार्ड ने प्रभावी बहु-एजेंसी टीमवर्क का प्रदर्शन करते हुए खुफिया सूचना पर आधारित इस एंटी-नारकोटिक्स मिशन के लिए जहाजों और विमानों को तैनात किया। कोस्ट गार्ड के जहाज राजरतन ने, जिस पर एटीएस और एनसीबी के अधिकारी भी मौजूद थे, संदिग्ध नौका की पहचान की और उसका पीछा किया। पाकिस्तानी नौका ने चकमा देने का प्रयास किया लेकिन उपकरणों एवं हथियारों से सुसज्जित राजरतन के साथ उसका कोई मुकाबला नहीं था। जहाज की एक विशेषज्ञ टीम ने नौका पर पहुंचकर गहन जांच की और नशीले पदार्थों की बड़ी मात्रा की पुष्टि की।"

पकड़ी गई नाव और चालक दल को आगे की जांच के लिए पोरबंदर ले जाया जा रहा है।

यह ऑपरेशन पिछले तीन साल में अपनी तरह का 11वां ऑपरेशन है। कोस्ट गार्ड के अनुसार, पिछले महीने भी एक नौका से 80 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया गया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News