राजनीति: भारतीय नाविक 35 दिनों बाद भी बाल्टीमोर बंदरगाह पर

अमेरिका के बाल्टीमोर बंदरगाह के पास ब्रिज से मर्चेंट शिप के टकराने की घटना के 35 दिनों बाद भी बाद भारतीय नाविक जहाज में ही फंसे हैं।

IANS News
Update: 2024-05-04 06:41 GMT

वाशिंगटन, 4 मई (आईएएनएस)। अमेरिका के बाल्टीमोर बंदरगाह के पास ब्रिज से मर्चेंट शिप के टकराने की घटना के 35 दिनों बाद भी बाद भारतीय नाविक जहाज में ही फंसे हैं।

बाल्टीमोर में 26 मार्च की सुबह एक कंटेनर जहाज ब्रिज से टकरा गया था। इस दुर्घटना में ब्रिज पर काम कर रहे छह लोगों की मौत हो गई थी। तब से ही चालक दल के 20 भारतीय सदस्य 35 दिनों के बाद भी जहाज पर ही हैं।

चालक दल का एक सदस्य जो घायल हो गया था, उसका तट पर ही उपचार किया गया और वह अगले दिन जहाज पर लौट आया। यदि उस रात सब कुछ सही रहा होता, तो वे सोमवार या मंगलवार तक कोलंबो में होते।

फ़्लूएंट कार्गो कंपनी का कहना है कि वह जमीन, हवा और समुद्र से ग्राहकों के लिए माल ढुलाई की योजना बना रही है। एक कंटेनर जहाज को बाल्टीमोर से कोलंबो पहुंचने में करीब 33 दिन और 21 घंटे लगेंगे।

मार्च में जहाज ने स्कॉट ब्रिज के एक पिलर को टक्कर मार दी, जिससे वह गिर गया। यह 50 साल पुरानी संरचना थी। इस ब्रिज से हर दिन हजारों वाहन गुजरते थे। अमेरिकी एजेंसियों जांच कर रही हैं।

टक्कर से पुल टूट गया और सभी मालवाहक जहाजों का मार्ग अवरुद्ध हो गया। चालक दल जहाज पर है।

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और तटरक्षक बल के समुद्री जांच बोर्ड द्वारा चल रही अलग-अलग जांच के अलावा एफबीआई ने घटना की आपराधिक जांच शुरू की है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News