अन्य खेल: विश्वनाथ, आकाश, प्रीत एशियन अंडर-22 एवं यूथ बॉक्सिंग के सेमीफाइनल में

IANS News
Update: 2024-04-30 12:09 GMT

अस्ताना (कजाकिस्तान), 30 अप्रैल (आईएएनएस) भारतीय मुक्केबाज विश्वनाथ सुरेश, आकाश गोरखा और प्रीत मलिक मंगलवार को यहां एशियाई अंडर-22 और यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2024 में शानदार जीत के साथ पुरुषों के अंडर-22 सेमीफाइनल में पहुंच गए।

मौजूदा युवा विश्व चैंपियन विश्वनाथ (48 किग्रा) ने भारत के लिए नेतृत्व किया और ईरान के हसनी सैयदरशाम पर हावी होकर एकतरफा मुकाबले में 5-0 से आसान जीत हासिल की। सीनियर राष्ट्रीय चैंपियन आकाश (60 किग्रा) ने भी इसी तरह का प्रदर्शन करते हुए ईरान के इबादी अरमान को 5-0 के समान स्कोर से हराया।

इस बीच, प्रीत (67 किग्रा) को भी वियतनाम के गुयेन डुक एनगोक के खिलाफ पहले दौर में ही रेफरी स्टॉपिंग द कॉन्टेस्ट (आरएससी) के फैसले के साथ मुकाबला खत्म करने में ज्यादा समय नहीं लगा।

हालाँकि, कुणाल (75 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में ईरान के महशरी मोहम्मद के खिलाफ 0-5 से हारकर बाहर हो गए।

अंडर-22 सेमीफाइनल शनिवार को खेला जाएगा।

जुगनू (86 किग्रा), रिदम (+92 किग्रा), तमन्ना (50 किग्रा), प्रीति (54 किग्रा) और प्रियंका (60 किग्रा) मंगलवार को अपना अंडर-22 क्वार्टर फाइनल खेलेंगे।

सोमवार देर रात, राहुल कुंडू (75 किग्रा), लक्ष्य राठी (+92 किग्रा), और लक्ष्मी (50 किग्रा), तमन्ना (54 किग्रा), यात्री पटेल (57 किग्रा) और सृष्टि साठे (63 किग्रा) विजयी होकर युवा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचे।

बुधवार को, नौ युवा भारतीय मुक्केबाज आर्यन (51 किग्रा), जतिन (57 किग्रा), यशवर्धन सिंह (63.5 किग्रा), प्रियांशु (71 किग्रा), साहिल (80 किग्रा) और आर्यन (92 किग्रा) पुरुष वर्ग में जबकि महिला वर्ग में निशा (52 किग्रा), आकांशा फलसवाल (70 किग्रा) और रुद्रिका (75 किग्रा) अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

यूथ और अंडर-22 वर्ग का फाइनल क्रमशः 6 और 7 मई को खेला जाएगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News