धर्म: जम्मू-कश्मीर से 642 हज यात्रियों का पहला जत्था आज सऊदी अरब के लिए होगा रवाना

जम्मू-कश्मीर से हज यात्रियों का पहला जत्था गुरुवार को श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से दो विमानों में सऊदी अरब के लिए रवाना होगा।

IANS News
Update: 2024-05-09 08:54 GMT

श्रीनगर, 9 मई (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर से हज यात्रियों का पहला जत्था गुरुवार को श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से दो विमानों में सऊदी अरब के लिए रवाना होगा।

अधिकारियों ने कहा कि इस साल जम्मू-कश्मीर के 7,008 लोग सऊदी अरब में हज करेंगे। इनमें से 642 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था आज श्रीनगर से रवाना होगा। दो विमानों में 321-321 यात्री श्रीनगर से उड़ान भरेंगे।

तीर्थयात्री सुबह से ही श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके बेमिना में स्थित हज हाउस पहुंचने लगे।

तीर्थयात्रियों का पहला जत्था सुबह 8.30 बजे से पहले हज हाउस पहुंचा। दूसरे बैच के लिए रिपोर्टिंग का समय सुबह 11 बजे था।

सरकार ने हज हाउस से हवाई अड्डे तक तीर्थयात्रियों के परिवहन, विदेशी मुद्रा, सामान निकासी, हवाई अड्डे पर बुजुर्ग और कमजोर तीर्थयात्रियों को विशेष सहायता आदि के लिए विशेष व्यवस्था की है।

तीर्थयात्रियों के परिवार के सदस्य भी हज हाउस पहुंचे, जहां उन्होंने तीर्थयात्रियों को भावभीनी विदाई दी। केवल हज पर जाने वालों को ही हज हाउस से हवाई अड्डे तक ले जाने वाली विशेष बसों में चढ़ने की अनुमति थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News