क्रिकेट: टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए आईपीएल प्लेऑफ़ में उपलब्ध नहीं होंगे इंग्लैंड के कई खिलाड़ी

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 22 मई से शुरू होने वाली चार मैचों की टी20 सीरीज़ से पहले सभी खिलाड़ियों को स्वदेश बुला लिया जाएगा। ईसीबी के इस फ़ैसले के कारण जॉस बटलर (राजस्थान रॉयल्स), फ़िल सॉल्ट (कोलकाता नाइट राइडर्स) और मोईन अली (चेन्नई सुपर किंग्स) को वापस इंग्लैंड जाना होगा।

IANS News
Update: 2024-04-30 14:13 GMT

लंदन, 30 अप्रैल (आईएएनएस) इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम के सदस्यों को आईपीएल प्लेऑफ़ के लिए अनुपलब्ध बताया है। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 22 मई से शुरू होने वाली चार मैचों की टी20 सीरीज़ से पहले सभी खिलाड़ियों को स्वदेश बुला लिया जाएगा। ईसीबी के इस फ़ैसले के कारण जॉस बटलर (राजस्थान रॉयल्स), फ़िल सॉल्ट (कोलकाता नाइट राइडर्स) और मोईन अली (चेन्नई सुपर किंग्स) को वापस इंग्लैंड जाना होगा।

इंग्लैंड के पुरुष टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने सोमवार को टी20 विश्व कप की टीम में चुने गए खिलाड़ियों से बात की और उन्हें उनके चयन के बारे में बताया। साथ ही आईपीएल में शामिल खिलाड़ियों से उन्होंने कहा कि वे नॉकआउट चरणों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। प्लेऑफ़ 21 मई से 26 मई तक चलेगा।

इन खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड के टी20 विश्व कप टीम में जॉनी बेयरस्टो,सैम करन, लियाम लिविंगस्टन, विल जैक्स और रीस टॉप्ली का भी चयन हुआ है, जो फ़िलहाल आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो समझता है कि ये सभी खिलाड़ी 18-19 मई तक इंग्लैंड लौट जाएंगे। अगर ऐसा होता है तो ये सभी खिलाड़ी प्लेऑफ़ में उपलब्ध नहीं रहेंगे।आईपीएल ग्रुप स्टेज का मुक़ाबला 19 मई तक चलेगा।

रॉब ने मंगलवार को इंग्लैंड की टीम की घोषणा के बाद कहा, "आप बिना किसी कारण के खिलाड़ियों को वापस नहीं बुला सकते। इसका एक कारण उन खिलाड़ियों की सुरक्षा भी है। उदाहरण के लिए चोट या इंग्लैंड टीम के प्रति उनकी प्रतिबद्धताओं के बिना हम फ़िल साल्ट से यह नहीं कह सकते थे कि आप वापस आ जाओ और अगले 15 दिनों तक आराम करो। हालांकि पाकिस्तान के साथ खेली जानी वाली सीरीज़ से पहले हम अपने सभी खिलाड़ियों को वापस बुलाना चाहते हैं।"

की ने यह भी बताया कि राजस्थान रॉयल्स के लिए दो शतक लगाने वाले बटलर ने आईपीएल ख़त्म होने से पहले घर लौटने का फ़ैसला पहले ही कर लिया था। उन्होंने कहा, "मैंने उनसे शुरुआत में ही पूछा था और कहा था कि 'इंग्लैंड के कप्तान के रूप में आपको पाकिस्तान के ख़िलाफ़ होने वाली यह सीरीज़ खेलनी होगी। आप इसके बारे में क्या सोचते हैं?' और बटलर ने इसके जवाब में कहा, 'मैं वापस आना चाहता हूं और उस सीरीज़ के दौरान विश्व कप की तैयारी शुरू करना चाहता हूं। "

--आईएएनएस

आरआर

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News