लोकसभा चुनाव 2024: ममता ने बंगाल में भाजपा विरोधी वोटों के बंटवारे की आशंका जताई

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को राज्य में अपने खिलाफ वोटों के विभाजन से भाजपा को फायदा होने की आशंका जताई।

IANS News
Update: 2024-04-28 13:31 GMT

कोलकाता, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को राज्य में अपने खिलाफ वोटों के विभाजन से भाजपा को फायदा होने की आशंका जताई।

उन्होंने राज्य के मालदा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “हमेशा याद रखें कि केवल तृणमूल कांग्रेस ही पश्चिम बंगाल में भाजपा के खिलाफ असली लड़ाई लड़ रही है। क्या आप चाहते हैं कि मैं सीपीआई-एम के सामने आत्मसमर्पण कर दूं? पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का किसी अन्य पार्टी के साथ कोई समझौता नहीं है, लेकिन अन्य जगहों पर हम कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं। हम इंडिया गठबंधन की जीत सुनिश्चित करने में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। इसलिए पश्चिम बंगाल में भाजपा विरोधी वोटों में विभाजन अवांछनीय है। अगर भाजपा को यहां विपक्षी वोटों के विभाजन से फायदा होता है, तो यह पश्चिम बंगाल के लिए एक आपदा होगी।”

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने दावा किया कि उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व को सीपीआई-एम के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं करने के लिए मनाने की कोशिश की।

उन्होंने कहा, "मैं कांग्रेस के पक्ष में दो सीटें छोड़ने को भी तैयार थी। लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने मेरी बात नहीं सुनी। मैंने हमेशा कांग्रेस की मदद करने की कोशिश की है, हालांकि बंगाल विधानसभा में उनका कोई प्रतिनिधित्व नहीं है। लेकिन यहां कांग्रेस नेतृत्व ने सीपीआई-एम का हाथ पकड़ना पसंद किया।''

उन्होंने कहा कि यह तृणमूल सांसद ही थे जो संसद में भाजपा के खिलाफ सबसे अधिक मुखर थे।

ममता ने यह भी दावा किया कि भाजपा का 400 का आंकड़ा पार करने का अनुमान इस बार कभी हकीकत नहीं होगा। उन्होंने कहा, "पहले उन्हें 200 का आंकड़ा पार करने दीजिए।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News