अपराध: कर्नाटक 'लव जिहाद' मामला पुलिस मुठभेड़ के दौरान आरोपी के पैर में गोली लगी, गिरफ्तार

कर्नाटक के धारवाड़ शहर में शनिवार को 'लव जिहाद' मामले के एक आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पैर में गोली लगी है।

IANS News
Update: 2024-05-04 07:16 GMT

धारवाड़, 4 मई (आईएएनएस)। कर्नाटक के धारवाड़ शहर में शनिवार को 'लव जिहाद' मामले के एक आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पैर में गोली लगी है।

आरोपी की पहचान हुबली शहर के ईश्वर नगर निवासी सद्दाम हुसैन लिम्बुवाले (19) के रूप में हुई है। 17 वर्षीय नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में सद्दाम हुसैन के खिलाफ हुबली शहर के नवानगर थाने में केस दर्ज किया गया था। तब से ही वह फरार चल रहा था।

हुसैन ने गिरफ्तार करने वाले इंस्पेक्टर संगमेश और कांस्टेबल अरुण पर चाकू से हमला का प्रयास कर भागने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें एक गोली उसके पैर में लग गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

लड़की के माता-पिता ने कहा कि हुसैन ने नाबालिग लड़की से दोस्ती की। पहले उसे संबंध बनाने के लिए मजबूर किया और फिर उसका यौन शोषण करना शुरू कर दिया। जब लड़की ने विरोध किया तो आरोपी ने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

जब परिजनों को पता चला कि उनकी बेटी को आरोपी ने गर्भवती कर दिया है, तो उन्होंने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी) के तहत केस दर्ज कराया।

पोक्सो एक्ट और एससी, एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के प्रावधानों के तहत भी केस दर्ज किया गया है।

लड़की के माता-पिता और हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया कि यह लव जिहाद का मामला है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने थाने के सामने धरना भी दिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News