शिक्षा: मणिपुर में भारी बारिश, ओलावृष्टि के बाद शैक्षणिक संस्थान दो दिन के लिए बंद

मणिपुर में मौसम काफी खराब है। यहां कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण तबाही मची है। बारिश के चलते सभी स्कूल और कॉलेज सोमवार और मंगलवार को बंद हैं।

IANS News
Update: 2024-05-06 10:09 GMT

इंफाल, 6 मई (आईएएनएस)। मणिपुर में मौसम काफी खराब है। यहां कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण तबाही मची है। बारिश के चलते सभी स्कूल और कॉलेज सोमवार और मंगलवार को बंद हैं।

तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई। जिससे बड़ी संख्या में घरों, स्कूलों और वाहनों सहित अन्य इमारतों को नुकसान पहुंचा। तेज हवा से पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए।

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "राज्य में मौजूदा मौसम की स्थिति के कारण सभी स्कूल और कॉलेज सोमवार-मंगलवार को बंद रहेंगे।"

सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का फैसला मौसम की स्थिति से उत्पन्न खतरों के खिलाफ एहतियाती उपाय के रूप में लिया गया है।

उन्होंने कहा, "मैं सभी से घर के अंदर सुरक्षित रहने का आग्रह करता हूं। राज्य सरकार जान-माल की सुरक्षा और प्रभावित लोगों की सहायता के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है।''

अधिकारियों ने कहा कि रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में बड़ी संख्या में घर और स्कूल क्षतिग्रस्त हुए हैं। ओलावृष्टि इतनी जोरदार थी कि इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम जिलों के घाटी क्षेत्रों के कुछ हिस्से 4 से 5 इंच बर्फ से ढक गए। खुले में खड़े वाहन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।

मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए मंगलवार तक मणिपुर समेत कई पूर्वोत्तर राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

अधिकारियों ने बताया कि घरों और संपत्तियों को हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News