बॉलीवुड: अपनी 100वीं फिल्म 'भैया जी' पर मनोज बाजपेयी ने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं 10 फिल्में भी कर पाऊंगा'

पद्म श्री पुरस्कार विजेता मनोज बाजपेयी इन दिनों अपनी 100वीं फिल्म 'भैया जी' की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह 10 से ज्‍यादा फिल्मों में काम कर पाएंगे।

IANS News
Update: 2024-05-09 13:04 GMT

मुंबई, 9 मई (आईएएनएस)। पद्म श्री पुरस्कार विजेता मनोज बाजपेयी इन दिनों अपनी 100वीं फिल्म 'भैया जी' की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह 10 से ज्‍यादा फिल्मों में काम कर पाएंगे।

एक्‍टर ने गुरुवार को मुंबई के अंधेरी इलाके में फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर मीडिया से बातचीत के दौरान यह बात कहीं। उन्‍होंने बताया कि वह खुद को बहुत भाग्यशाली मानते हैं कि आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

मनोज ने कहा, ''कई कलाकार हर दिन कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन यह दर्शकों का प्यार है जिसने उन्हें एक अभिनेता के रूप में अपनी पसंद की कहानियां बताने की अनुमति दी है और सशक्त बनाया है।''

उन्‍होंने कहा, ''मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं 10 से ज्यादा फिल्में करूंगा, लेकिन जिंदगी मेहरबान रही कि मैं अपनी 100वीं फिल्म के साथ यहां हूं। ऐसा नहीं है कि मैं अकेला कड़ी मेहनत करता हूं, सभी कलाकार रोजाना कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन यह भगवान और दर्शकों की वजह से है कि मैं इस मुकाम तक पहुंचा हूं।''

सिनेमा में मनोज का सफर काफी नाटकीय रहा है। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के लिए प्रयास करने के बाद जब उन्हें संस्थान में दाखिला नहीं मिला तो उन्होंने बैरी जॉन से अभिनय सीखा। मनोज थिएटर के दिनों से ही बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान के अच्छे दोस्त रहे हैं क्योंकि बैरी जॉन उन दोनों के ही गुरु थे।

मनोज ने 30 साल पहले समीक्षकों द्वारा प्रशंसित 'बैंडिट क्वीन' से सिनेमा में कदम रखा था। इस फिल्‍म में उन्‍होंने एक छोटी सी भूमिका निभाई थी। इसके बाद राम गोपाल वर्मा का ध्यान उन पर गया, जिन्होंने अंततः उन्हें 'सत्या' में भीकू म्हात्रे के रूप में लिया। यह एक ऐसी फिल्‍म है जिसने हिंदी सिनेमा में कहानी कहने की शैली को पूरी तरह बदल दिया और स्वतंत्र फिल्मों की प्रगति को गति दी।

अपने 30 साल के करियर के साथ, मनोज अब 'भैया जी' में एक देसी एक्शन हीरो की भूमिका के लिए तैयार हैं।

भानुशाली स्टूडियोज लिमिटेड, एसएसओ प्रोडक्शंस और ऑरेगा स्टूडियोज प्रोडक्शन के बैनर तले विनोद भानुशाली, कमलेश भानुशाली, समीक्षा ओसवाल, शैल ओसवाल, शबाना रजा बाजपेयी और विक्रम खाखर द्वारा निर्मित यह फिल्म 24 मई 2024 को रिलीज होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News