अपराध: कर्नाटक सेक्स स्कैंडल शिवकुमार ने भाजपा नेता के इस दावे का खंडन किया कि 'पेन ड्राइव' की सामग्री उन्‍होंने जारी की ()

कर्नाटक के भाजपा नेता जी. देवराजे गौड़ा ने सोमवार को दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते, जद-एस सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के वीडियो वाली एक पेन ड्राइव की सामग्री जारी करने के पीछे उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार का हाथ है। शिवकुमार ने आरोप को 'निराधार' बताया है।

IANS News
Update: 2024-05-06 20:26 GMT

बेंगलुरु, 7 मई (आईएएनएस)। कर्नाटक के भाजपा नेता जी. देवराजे गौड़ा ने सोमवार को दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते, जद-एस सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के वीडियो वाली एक पेन ड्राइव की सामग्री जारी करने के पीछे उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार का हाथ है। शिवकुमार ने आरोप को 'निराधार' बताया है।

देवराजे गौड़ा ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ''कांग्रेस का मुख्य निशाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। कांग्रेस सरकार ने जद-एस विधायक एच.डी. रेवन्ना (प्रज्वल रेवन्ना के पिता) को गिरफ्तार कर लिया है। अब वे राज्य में भाजपा को झटका देना चाहते हैं। उनके निशाने पर एच.डी. कुमारस्वामी भी हैं। उन्होंने मुझे भी आरोपी बनाने की कोशिश की।”

उन्होंने कहा, ''मुझे विशेष जांच दल (एसआईटी) पर भरोसा नहीं है, जो सेक्स स्कैंडल की जांच कर रही है। मैं सभी सबूत केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपूंगा।' जो वीडियो मेरे पास हैं, वे उन वीडियो से अलग हैं, जो जारी किए गए हैं।'

गौड़ा ने यह भी कहा कि उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने उनसे संपर्क किया था और इसे साबित करने के लिए उनके पास ऑडियो रिकॉर्डिंग होने का दावा किया।

उन्होंने कहा, “पेन ड्राइव एपिसोड के हीरो शिवकुमार हैं। उन्होंने मुझे कैबिनेट में जगह देने की पेशकश की। मुझे इस बात की जानकारी है कि पेन ड्राइव कैसे तैयार की गई और पूरे प्रकरण में हासन से कांग्रेस उम्मीदवार श्रेयस पटेल की भूमिका थी”।

“एसआईटी एसपी सुमन डी. पन्नेकर ने मुझे उपमुख्यमंत्री के खिलाफ बयान वापस लेने के लिए मजबूर किया। इसलिए मुझे एसआईटी पर भरोसा नहीं है।'

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री एल.आर. शिवराम गौड़ा ने उन्हें फोन किया था और उन पर मुख्यमंत्री सिरद्दारमैया और उपमुख्यमंत्री शिवकुमार का नाम नहीं लेने के लिए दबाव डाला था।

उन्होंने दावा किया कि पेन ड्राइव की सामग्री वितरित करने वालों के नाम, स्थान और फोन नंबर देने के बावजूद उनमें से किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

उन्होंने दावा किया, “अब,वे सारा दोष मुझ पर मढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने मेरे साथ सौदा करने की कोशिश की।.उन्होंने राज्य सरकार, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के खिलाफ नहीं बोलने के लिए कैबिनेट में जगह देने की पेशकश की। हालांकि, मैंने उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।”

इस बीच, शिवकुमार ने आरोपों को 'निराधार' बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि पेन ड्राइव की सामग्री जारी करने से उनका कोई लेना-देना नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा, “देवराजे गौड़ा ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा। वह भाजपा के सक्रिय सदस्य हैं। जद-एस और भाजपा प्रज्वल रेवन्ना मामले से शर्मिंदा हैं और इसलिए वे देवराजे गौड़ा के जरिए मुझ पर दोष मढ़कर क्षति नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं।”

उन्‍होंने कहा, “देवराजे गौड़ा ने पेन ड्राइव मामले और भाजपा के अन्य आंतरिक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मुझसे मिलने की कोशिश की, लेकिन समय की कमी के कारण मैं उनसे नहीं मिल सका। बेंगलुरु वापस आने पर उन्होंने मेरे साथ क्या चर्चा करने की कोशिश की, मैं इसे मीडिया के साथ साझा करूंगा।''

शिवकुमार ने कहा, “देवराजे गौड़ा ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया था और कहा था कि वह भाजपा नेताओं के साथ चर्चा करने के बाद पेन ड्राइव की सामग्री जारी करेंगे। जब यह स्पष्ट है कि पेन ड्राइव की सामग्री जारी करने के पीछे देवराजे गौड़ा और भाजपा थे, तो वे मुझ पर आरोप लगाने की कोशिश क्यों कर रहे हैं?“

उन्‍होंने कहा, "इस आरोप-प्रत्यारोप के पीछे जद-एस और भाजपा हैं। मैं फिलहाल यात्रा कर रहा हूं और बेंगलुरु वापस आकर इस पर एक बयान जारी करूंगा।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News