आईएएनएस न्यूज प्वाइंट: अनाज उठाव के अभाव से जूझ रही बरनाला अनाज मंडी, आढ़तियों ने की मदद की फरियाद

पंजाब में बरनाला की अनाज मंडी अनाज उठाव के अभाव से जूझ रहा है। आलम यह है कि मंडी में 80 से 85 प्रतिशत गेहूं की आमद हो चुकी है, लेकिन लिफ्टिंग महज 20 से 25 फीसद हो पाई है।

IANS News
Update: 2024-04-27 12:14 GMT

बरनाला (पंजाब), 27 अप्रैल (आईएएनएस)। पंजाब में बरनाला की अनाज मंडी अनाज उठाव के अभाव से जूझ रहा है। आलम यह है कि मंडी में 80 से 85 प्रतिशत गेहूं की आमद हो चुकी है, लेकिन लिफ्टिंग महज 20 से 25 फीसद हो पाई है।

मंडी में अनाजों की लिफ्टिंग ना हो पाने की वजह से अब जगह की समस्या भी हो रही है। मंडी में उठाव की समस्या की वजह से किसान और आढ़ती दोनों परेशान हैं। उन्होंने इस समस्या का निदान करने के लिए पंजाब सरकार से भी मदद की फरियाद की है, लेकिन अभी तक सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है।

हालांकि, मंडियों से लगातार अनाज की खरीद जारी है, लेकिन उठाव की समस्या की वजह से अव्यवस्था नजर आ रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News