धर्म: चारधाम यात्रा को लेकर उत्साह, स्वामी अवधेशानंद गिरी ने बताया प्रदेश के लिए बेहतर संकेत

चारधाम यात्रा को लेकर धर्मनगरी हरिद्वार के संतों में भारी उत्साह है। संत इसे यात्रा के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा की गई बेहतर व्यवस्थाओं का परिणाम बता रहे हैं।

IANS News
Update: 2024-04-28 08:21 GMT

हरिद्वार, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। चारधाम यात्रा को लेकर धर्मनगरी हरिद्वार के संतों में भारी उत्साह है। संत इसे यात्रा के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा की गई बेहतर व्यवस्थाओं का परिणाम बता रहे हैं।

इस संबंध में जूना पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने कहा कि इस बार चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं मेें भारी उत्साह है। उन्होंने इसे सरकार द्वारा की जा रही बेहतर व्यवस्थाओं का परिणाम बताते हुए कहा कि उत्तराखंड प्राकृतिक सौंदर्य से ओतप्रोत है। यहां का सौंदर्य लोगों को अपनी और आकर्षित करता है। धामी सरकार की चाक-चौबंद व्यवस्था तीर्थयात्रियों को यहां आने को विवश करती हैं।

उन्होंने इसे उत्तराखंड के भविष्य के लिए बेहतर संकेत बताते हुए कहा कि यात्रा शुरू होने से पहले लोगों का उत्साह यह बताता है की लोग अब अपनी मूल संस्कृति की ओर लौटना चाहते हैं। लोगों का सनातन संस्कृृृति के प्रति झुुुुकाव बढ़ा है। अधिक संख्या में श्रद्धालुओं के आने से उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था को भी लाभ होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News