वन्य जीवन: हैदराबाद एयरपोर्ट के पास तेंदुआ देखा गया

हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आरजीआईए) के पास रविवार को एक तेंदुआ देखा गया।

IANS News
Update: 2024-04-28 13:40 GMT

हैदराबाद, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आरजीआईए) के पास रविवार को एक तेंदुआ देखा गया।

हवाईअड्डे के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में तेंदुए की हरकत कैद होने के बाद वन विभाग ने उसे पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया है।

वन कर्मियों ने अपने ऑपरेशन के तहत ट्रैप कैमरे और पिंजरे लगाए।

रंगा रेड्डी जिले के शमशाबाद नगर पालिका के अंतर्गत गोलापल्ली के पास विमान मरम्मत केंद्र के पास हवाईअड्डे के क्षेत्र में दिन के शुरुआती घंटों में जानवर देखा गया था।

तेंदुए की मौजूदगी से निवासियों में दहशत फैल गई। अधिकारियों ने उन्हें सावधान रहने की सलाह दी है।

अधिकारियों के अनुसार, बड़ी बिल्ली गोलापल्ली के पास हवाईअड्डे की दीवार पर कूद गई, जिससे हवाईअड्डे के नियंत्रण कक्ष में अलार्म बज गया। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने तुरंत वन विभाग को सतर्क किया, जिसने इसे पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया। माना जा रहा है कि तेंदुए के साथ दो शावक भी हैं।

सीसीटीवी फुटेज की मदद से अधिकारियों ने उस क्षेत्र की पहचान की, जहां तेंदुआ देखा गया था और वहां अपना ध्यान केंद्रित कर रहे थे।

शहर के बाहरी इलाके में मानव बस्तियों के करीब के इलाकों में तेंदुओं के भटकने के कुछ मामले सामने आए हैं। 2020 में एक तेंदुआ भटककर राजेंद्रनगर इलाके में आ गया था और उसे सड़क के बीच में आराम करते देखा गया था। बाद में इसे वन विभाग ने पकड़ लिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News