अपराध: प्रियंक कानूनगो ने किया साउथ वेस्ट गारो हिल्स का दौरा, पीड़ितों के परिजनों से की मुलाकात

मेघालय के साउथ वेस्ट गारो हिल्स अंपती जिले में वार्षिक चेंगा बेंगा मेले के दौरान हुए हमले के पीड़ितों के परिवार वालों से रविवार को राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने एनसीपीसीआर टीम के साथ घटनास्थल का भी दौरा किया।

IANS News
Update: 2024-04-28 14:10 GMT

नई दिल्ली, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। मेघालय के साउथ वेस्ट गारो हिल्स अंपती जिले में वार्षिक चेंगा बेंगा मेले के दौरान हुए हमले के पीड़ितों के परिवार वालों से रविवार को राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने एनसीपीसीआर टीम के साथ घटनास्थल का भी दौरा किया।

प्रियंक कानूनगो ने इस घटना के पीछे अवैध रोहिंग्या घुसपैठिए का हाथ बताया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वो टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

कानूनगो ने एक्स पर लिखा, ''मेघालय के साउथ वेस्ट गारो हिल्स अंपती जिले में एक आदिवासी उत्सव के दौरान किए गए हमलों की घटना में नाबालिग लड़कियों से गैंगरेप किए जाने की शिकायत की जांच के लिए एनसीपीसीआर की टीम के साथ यहां आया हूं। आश्चर्य की बात है कि आदिवासी बच्चों के खिलाफ इतने नृशंस अपराध की राष्ट्रीय स्तर पर कोई चर्चा ही नहीं हुई है, शिकायत के अनुसार अपराधी अवैध रोहिंग्या घुसपैठिए होने का संदेह है। जांच चल रही है।''

प्रियंक कानूनगो ने पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात के बाद बताया कि मेघालय के साउथ वेस्ट गारो हिल्स अंपती ज़िले, जो बांग्लादेश की सीमा से लगा हुआ है, में आदिवासी उत्सव के दौरान के कुछ आदिवासी लड़के और लड़कियों पर हमला किया गया। हमें शिकायतकर्ता ने जानकारी दी है कि हमलावर अवैध रोहिंग्या घुसपैठिए हो सकते हैं।

प्रियंक कानूनगो ने आगे बताया कि उन्होंने लड़कों से ना केवल मोबाइल छिने, उनसे पैसे छिने और हाथ-पैर बांधकर पीटा भी। बल्कि, लड़कियों के साथ गैंगरेप भी किया है।

उन्होंने कहा कि अभी भी कई आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। हमने यहां आकर इस घटना की जांच की है। पीड़ित और उनके परिजनों से भी मुलाकात की। आयोग पूरी मुस्तैदी के साथ यह तय करेगा कि इस घटना के प्रत्येक आरोपी को सजा मिल सके, कोई भी अपराधी बच नहीं पाए।

बता दें कि कुछ दिनों पहले दक्षिण पश्चिम गारो हिल्स जिले के गारोबाधा के पास वार्षिक चेंगा बेंगा मेले के दौरान गांधी पारा विला में कुछ पुरुषों ने नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म किया और लड़कों की जमकर पिटाई भी की। मेघालय पुलिस ने इस घटना के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। इसके साथ ही पुलिस मामले की जांच भी कर रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News