अंतरराष्ट्रीय: पेइचिंग में चोंगक्वानछुन अंतर्राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी व्यापार मेला आयोजित

चीन की राजधानी पेइचिंग में चोंगक्वानछुन अंतर्राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी व्यापार मेला-2024 शुरू हो गया है। यह मेला चोंगक्वानछुन-2024 मंच के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में जाना जाता है। साथ ही यह सम्मेलन अंतर्राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी व्यापार के क्षेत्र में एक महाकुंभ के रूप में भी माना जा सकता है।

IANS News
Update: 2024-04-28 14:32 GMT

बीजिंग, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। चीन की राजधानी पेइचिंग में चोंगक्वानछुन अंतर्राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी व्यापार मेला-2024 शुरू हो गया है। यह मेला चोंगक्वानछुन-2024 मंच के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में जाना जाता है। साथ ही यह सम्मेलन अंतर्राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी व्यापार के क्षेत्र में एक महाकुंभ के रूप में भी माना जा सकता है।

इसके उद्घाटन समारोह में जापान, दक्षिण कोरिया, ब्रिटेन, जर्मनी, अमेरिका, इज़रायल और ब्राज़ील समेत 20 से अधिक देशों व क्षेत्रों के 30 से ज्यादा अतिथियों ने भाग लिया। साथ ही, 18 अंतर्राष्ट्रीय संगठनों, संस्थानों और विश्वविद्यालयों ने पहली बार इस मेले में भाग लेने के लिए अपने प्रतिनिधि भेजे हैं।

रसायन विज्ञान में नोबेल विजेता आरोन सिचानोवर, स्टीनबीस फाउंडेशन के पूर्व अध्यक्ष जोहान लोह्न और इनोवेशनवर्क्स के सीईओ ली खाइफ़ू समेत कई महत्वपूर्ण अतिथियों ने उद्घाटन समारोह में मुख्य भाषण दिया। इन लोगों ने तकनीकी नवाचार और सहयोग में भविष्य के रुझानों का गहन विश्लेषण किया है। उन्होंने वैज्ञानिक और तकनीकी उपलब्धियां परिवर्तन के विषय में अपने-अपने अनुभवों का भी साझा किया है।

इस अवसर पर चोंगक्वानछुन वैज्ञानिक और तकनीकी उपलब्धि परिवर्तन के 50-व्यक्ति फोरम सहयोग तंत्र की स्थापना भी की गई है, जो चीन में वैज्ञानिक और तकनीकी उपलब्धि परिवर्तन का पहला उच्च स्तरीय सहयोग तंत्र माना जाता है। जिसका मुख्य उद्देश्य संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्ट व्यक्तियों को एक साथ लाना है। ताकि प्रौद्योगिकी व्यापार के विकास के लिए बौद्धिक समर्थन प्रदान किया जा सके।

इसके अलावा, इस मेले के दौरान कई विषयगत चर्चाएं और डॉकिंग गतिविधियां भी आयोजित की गईं, जिनमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, हाई-एंड चिप्स और मेटावर्स जैसे विषयों पर गहन विचार-विमर्श किया गया है। इन गतिविधियों से अंतर्राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी व्यापार के विकास में बढ़ावा मिलेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News