लोकसभा चुनाव 2024: ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में राहुल और प्रियंका भरेंगी हुंकार

मध्य प्रदेश में तीसरे चरण में होने वाला लोकसभा चुनाव रोचक होता जा रहा है। कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के क्षेत्र में पूरा जोर लगाना शुरू कर दिया है। अब भाजपा का हिस्सा बन चुके सिंधिया कभी राहुल गांधी और प्रियंका के करीबी हुआ करते थे। अब राहुल और प्रियंका उनके गढ़ ग्वालियर-चंबल में हुंकार भरने वाले हैं।

IANS News
Update: 2024-04-28 15:19 GMT

भोपाल, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में तीसरे चरण में होने वाला लोकसभा चुनाव रोचक होता जा रहा है। कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के क्षेत्र में पूरा जोर लगाना शुरू कर दिया है। अब भाजपा का हिस्सा बन चुके सिंधिया कभी राहुल गांधी और प्रियंका के करीबी हुआ करते थे। अब राहुल और प्रियंका उनके गढ़ ग्वालियर-चंबल में हुंकार भरने वाले हैं।

राज्य में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं, जिनमें से तीसरे चरण में नौ ससंदीय क्षेत्र मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल में 7 मई को मतदान होने वाला है। इन नौ सीटों में से चार सीटें मुरैना, भिंड, ग्वालियर व गुना ऐसे क्षेत्र हैं, जो ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में आते हैं और इसे सिंधिया राजघराने के प्रभाव का क्षेत्र माना जाता है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। सिंधिया के इस गढ़ में भाजपा पूरा जोर लगाए हुए है। इसी के चलते राहुल गांधी 30 अप्रैल को भिंड लोकसभा संसदीय क्षेत्र में आमसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, प्रियंका गांधी 2 मई को मुरैना लोकसभा संसदीय क्षेत्र में आमसभा को संबोधित करेंगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News