समाज: राकेश टिकैत के पासपोर्ट रिन्यू को लेकर बीकेयू समर्थकों का हंगामा, पुलिस ने भेजा वापस

गाजियाबाद के साहिबाबाद में हापुड़ चुंगी स्थित पासपोर्ट कार्यालय पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।

IANS News
Update: 2024-04-29 09:25 GMT

गाजियाबाद, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। गाजियाबाद के साहिबाबाद में हापुड़ चुंगी स्थित पासपोर्ट कार्यालय पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।

दरअसल, राकेश टिकैत ने अपने पासपोर्ट के रिन्यू के लिए आवेदन किया हुआ है। लेकिन, कुछ कागजी कार्रवाई के चलते पासपोर्ट रिन्यू नहीं हो पा रहा है। इसके बाद राकेश टिकैत के साथ मौजूद भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने पासपोर्ट कार्यालय के अंदर नारेबाजी और धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी देर तक समझाकर सभी को वापस भेजा।

राकेश टिकैत ने अपने पासपोर्ट के रिन्यू के लिए आवेदन किया है। उनके ऊपर कई मुकदमे भी चल रहे हैं। इन्हीं मुकदमों से जुड़े हुए कई कागज पासपोर्ट अधिकारी ने राकेश टिकट से मांगे थे, जिसे लेकर यह विवाद हुआ।

मुकदमों से जुड़ी हुई एनओसी की मांग पासपोर्ट अधिकारियों ने राकेश टिकैत से की थी। वहीं, टिकैत का कहना है कि वह कई बार इनसे जुड़े एनओसी के पेपर पासपोर्ट कार्यालय में जमा कर चुके हैं, बावजूद इसके उनका पासपोर्ट रिन्यू नहीं किया जा रहा है। इस बार फिर राकेश टिकैत ने अपने पेपर पासपोर्ट कार्यालय में जमा करवाए हैं।

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं की नारेबाजी और हंगामा को देखते हुए मौके पर पुलिस बल पहुंची। जिले के आला-अधिकारियों ने राकेश टिकैत से बातचीत की उनके समर्थकों को समझा-बुझाकर वापस रवाना कर दिया है।

आईएएनएस

पीकेटी/एकेएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News