लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस की दुर्गति का कारण बचकाना नेतृत्व शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को जन आशीर्वाद यात्रा निकाली।

IANS News
Update: 2024-04-29 14:57 GMT

विदिशा, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को जन आशीर्वाद यात्रा निकाली।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की वर्तमान स्थिति का जिक्र करते हुए तंज कसा और कहा कि कांग्रेस की दुर्गति का कारण बचकाना नेतृत्व है। कांग्रेस की इतनी दुर्गति होगी, कभी सोचा भी नहीं था। अपनी गलत नीतियों के कारण, गलत फैसलों के कारण और ऐसा नेतृत्व जो बचकाना है, जिनमें न दिशा है, न दृष्टि है, उसके कारण जनता पूरी तरह से निराश हो गई।

उन्होंने आगे कहा कि अब इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम, जिनको टिकट मिला था, वो ही भाजपा में शामिल हो गए हैं। किसी पार्टी की इतनी दुर्गति की कोई कल्पना कर सकता था, लेकिन, लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से प्रभावित हैं और विश्‍वास है कि देश का विकास और जनता का कल्याण होगा तो केवल भाजपा ही करेगी। इसलिए लोग कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं। अब तो उम्मीदवार भी पार्टी छोड़ने लगे हैं। ये तो जनता का भाजपा के लिए प्रेम है, उन्हें कांग्रेस से कोई उम्मीद नहीं है।

उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश में हम 29 की 29 सीटें जीतेंगे और देश में हम 400 पार करेंगे। मैंने बचपन में देखा था कि बेटा-बेटी में भेदभाव किया जाता था, बहनों के दुख-दर्द देखकर मन में पीड़ा होती थी। यही कारण था कि मुख्यमंत्री बनते ही सबसे पहले लाडली लक्ष्मी योजना शुरू की। मुझे खुशी है कि आज प्रदेश में 50 लाख से ज्यादा लाडली लक्ष्मी हैं। कन्या विवाह योजना के माध्यम से लाखों बेटियों की शादी करवाई। मध्य प्रदेश ऐसा पहला राज्य है, जहां स्थानीय निकायों में बहनों को 50 प्रतिशत रिजर्वेशन दिया गया। संबल योजना के माध्यम से गरीब बहन को बच्चे के जन्म के पहले 4 हजार और जन्म के बाद 12 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। अब लखपति दीदी अभियान का भी सफर तय करना है।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी विकास नहीं किया है। जनता के सुख-दुख से कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को तबाह और बर्बाद कर दिया था। जितने भी विकास कार्य हुए हैं, वो भाजपा सरकार में ही हुए हैं। विदिशा लोकसभा क्षेत्र में भी अनेक विकास कार्य हुए हैं। अब यहां विकास को और आगे बढ़ाना है। चाहे सिंचाई के क्षेत्र में हो, चाहे बिजली हो या पानी हो। हर क्षेत्र में विकास की गंगा बहाना है। हम सब मिलकर विदिशा को आदर्श लोकसभा बनाएंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News