राजनीति: दिल्ली आप-कांग्रेस गठबंधन से 'आप' के सहीराम करेंगे पहला नामांकन

दिल्ली में लोकसभा की 7 सीटें हैं और इन सभी सीटों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इंडिया गठबंधन से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सहीराम पहलवान मंगलवार को सबसे पहले नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। सहीराम दक्षिणी दिल्ली से चुनाव लड़ रहे हैं।

IANS News
Update: 2024-04-29 16:52 GMT

नई दिल्‍ली, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली में लोकसभा की 7 सीटें हैं और इन सभी सीटों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इंडिया गठबंधन से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सहीराम पहलवान मंगलवार को सबसे पहले नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। सहीराम दक्षिणी दिल्ली से चुनाव लड़ रहे हैं।

सहीराम अपने पैतृक गांव तेहखंड से नामांकन के लिए सुबह 9.30 बजे निकलेंगे। सबसे पहले वह गांव के मंदिर में जांएगे। इसके बाद तेहखंड से कालकाजी, रविदास मार्ग होते हुए महरौली से बदरपुर तक 8 किमी की बाइक-कार जुलूस निकाला जाएगा। इस दौरान रास्ते में आने वाले सभी विधानसभा क्षेत्रों के विधायक और पार्षद अपने कार्यकर्ताओं के साथ सहीराम के साथ जाएंगे।

नामांकन के दौरान दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सहीराम पहलवान के अलावा आम आदमी पार्टी के 8 विधायक मौजूद रहेंगे। इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 4 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारा है। इसमें दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से सहीराम पहलवान, जो तुगलकाबाद से लगातार तीन बार के विधायक हैं। नई दिल्ली सीट से सोमनाथ भारती जो मालवीय नगर से विधायक और दिल्ली जलबोर्ड के उपाध्यक्ष है। पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा हैं। पूर्वी दिल्ली समान्य सीट पर दलित समाज से कुलदीप कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है। कुलदीप कुमार कोंडली से विधायक हैं।

हालांकि, इस बीच दिल्ली में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता आम आदमी पार्टी के साथ हुए गठबंधन का विरोध करने लगे हैं। रविवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंद सिंह लवली ने भी इस गठबंधन से नाराजगी जताते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। लवली के इस्तीफे पर आप नेता संजय सिंह का कहना है कि अरविंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन बनाने में अहम भूमिका निभाई है। जब सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा रहा था, तब वह कांग्रेस से पहुंचने वाले पहले व्यक्ति थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News