लोकसभा चुनाव 2024: नोएडा स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम की सीसीटीवी से निगरानी, सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बाद गौतम बुद्ध नगर के सेक्टर-82 में फूल मंडी के स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम की 24 घंटे सीसीटीवी से निगरानी रखी जा रही है।

IANS News
Update: 2024-04-30 14:00 GMT

नोएडा, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बाद गौतम बुद्ध नगर के सेक्टर-82 में फूल मंडी के स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम की 24 घंटे सीसीटीवी से निगरानी रखी जा रही है।

ईवीएम की सुरक्षा में पैरामिलिट्री और पुलिस के जवान तैनात हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने भी स्ट्रांग रूम का जायजा लिया और सीसीटीवी मॉनिटर रूम का निरीक्षण किया।

लोकसभा चुनाव में मतदान संपन्न होने के बाद सभी पोल्ड ईवीएम को फूल मंडी फेज-2 नोएडा में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखा गया है। जिसका मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने स्थलीय निरीक्षण किया।

उन्होंने सीसीटीवी कंट्रोल रूम में पहुंचकर मॉनिटरिंग सेल को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि सीसीटीवी कैमरे बंद नहीं होने चाहिए। इस काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान सुरक्षा बलों से महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करते हुए मुस्तैदी के साथ अपनी-अपनी ड्यूटी करने के निर्देश दिए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News