लोकसभा चुनाव 2024: नफरत और जहर की खेती कर रहा घमंडिया गठबंधन भाजपा

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी के बयान की आलोचना करते हुए कहा है कि घमंडिया गठबंधन नफरत और जहर की खेती कर रहा है।

IANS News
Update: 2024-05-01 10:45 GMT

नई दिल्ली, 1 मई ( आईएएनएस)। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी के बयान की आलोचना करते हुए कहा है कि घमंडिया गठबंधन नफरत और जहर की खेती कर रहा है।

लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के मतदान प्रतिशत को लेकर विपक्षी दलों के सवालों पर गौरव भाटिया ने कहा, "गड़बड़ी ईवीएम, वीवीपैट, चुनाव आयोग, भारतीय लोकतंत्र या सुप्रीम कोर्ट में नहीं है, गड़बड़ी इंडी गठबंधन में है। इनके अंदर एक ऐसा वायरस है, जिसकी वैक्सीन केवल और केवल जनता है। जनता इनका ऐसा इलाज करेगी कि चुनाव में ये सब मिलकर भी शायद डबल डिजिट का आंकड़ा पार न कर पाए। जबकि, 400 पार के आंकड़े के साथ नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।"

भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए गौरव भाटिया ने कहा, "पिछले 24 घंटे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सलमान खुर्शीद की भतीजी एवं सपा नेता मारिया आलम खान के दो ऐसे सांप्रदायिक बयान आए हैं, जो हमारे देश के कानून के साथ ही मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का भी उल्लंघन है। इंडी गठबंधन के नेताओं के बयान से स्पष्ट हो गया है कि घमंडिया गठबंधन लोकतंत्र के महापर्व के दौरान नफरत और जहर की खेती कर रहा है। ये हिंदुओं के खिलाफ वोट के जिहाद की बात कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि एक तरफ ये कहते हैं कि मुसलमानों एकजुट होकर वोट जिहाद कर दो और दूसरी तरफ कांग्रेस के रिमोट कंट्रोल अध्यक्ष खड़गे हिंदुओं को बांटने और भगवान शिव को भगवान राम से लड़ाने की बात कर रहे हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव भी वोट जिहाद के बयान की आलोचना नहीं कर रहे हैं। इससे स्पष्ट हो गया है कि उनके पीडीए का मतलब 'प्रहार धर्म और आस्था पर' है।

भाजपा प्रवक्ता ने इसे विचारधारा की लड़ाई बताते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन की सोच ही संविधान विरोधी और तालिबानी है। कांग्रेस ने तो अपने घोषणापत्र में भी शरिया कानून और पर्सनल लॉ को मजबूत करने की बात कही है। एक तरफ एनडीए और भाजपा की मजबूत सोच है, जो कहती है कि हर नागरिक और उसके अधिकार इस देश में संविधान के तहत बराबर हैं। दूसरी तरफ इंडी गठबंधन है, जिनकी सोच केवल हिंदुओं और बहुसंख्यकों को गाली देने और संविधान के विपरीत जाकर भी धर्म के आधार पर आरक्षण देने और तुष्टीकरण करने की है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News