राजनीति: धन वितरण और विरासत कर की बात को लेकर कांग्रेस के खिलाफ छात्रों ने निकाला मार्च

'धन वितरण' और 'विरासत कर' को लेकर कांग्रेस के विचारों के खिलाफ दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर छात्रों ने शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन करने के लिए मार्च निकाला। हालांकि, छात्रों को कांग्रेस दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने से पहले ही रोक लिया गया।

IANS News
Update: 2024-05-01 14:07 GMT

नई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। 'धन वितरण' और 'विरासत कर' को लेकर कांग्रेस के विचारों के खिलाफ दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर छात्रों ने शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन करने के लिए मार्च निकाला। हालांकि, छात्रों को कांग्रेस दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने से पहले ही रोक लिया गया।

छात्र कांग्रेस के खिलाफ कई तरह के स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। तख्तियों को हाथों में थामे छात्र कांग्रेस दफ्तर की तरफ बढ़ रहे थे, लेकिन, उन्हें पहले ही रोक दिया गया।

इस प्रदर्शन में विभिन्न संस्थानों के करीब 700 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान छात्रों ने कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधते हुए धन वितरण को एक दमनकारी विचार बताया। प्रदर्शन में शामिल छात्रों का कहना था कि हम खून-पसीने से संपत्ति इसलिए नहीं जमा कर रहे हैं ताकि सरकार इसे हमसे छीन ले।

विरोध-प्रदर्शन में शामिल एक छात्र ने कहा कि कांग्रेस आखिर किस हक से हमारी संपत्ति को सीज करना चाहती है।

वहीं, इस प्रदर्शन में शामिल एक अन्य छात्र ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में साफ-साफ लिखा हुआ है कि नॉन मुस्लिम्स से पैसे लेकर मुसलमानों के बीच बांटा जाएगा, यह गलत फैसला है।

प्रदर्शन में शामिल एक अन्य छात्र ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इनका पूरा मेनिफेस्टो मध्यमवर्गीय लोगों को परेशान करने के लिए बनाया गया है। छात्र ने आगे कहा कि कांग्रेस पिछले 70 साल से यही तो कर रही है। वहीं, एक अन्य छात्र ने कहा कि इस बार कांग्रेस का सफाया करना है और बीजेपी को '400 पार' ले जाना है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News