लोकसभा चुनाव 2024: कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से नवीन जिंदल ने पर्चा भरा, सीएम नायब सिंह सैनी रहे मौजूद

कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल ने गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया।

IANS News
Update: 2024-05-02 07:02 GMT

कुरुक्षेत्र, 2 मई (आईएएनएस)। कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल ने गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया।

नवीन जिंदल ने पर्चा दाखिल करने से पहले परिवार के सदस्यों के साथ पूजा, हवन व यज्ञ का आयोजन किया। इसके बाद वह नामांकन पत्र दाखिल करने रवाना हो गए। इस दौरान उनके साथ हरियाणा सीएम नायब सिंह सैनी भी थे।

उनका मुकाबला आम आदमी पार्टी के सुशील गुप्ता से होगा, जो इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार हैं।

उद्योगपति नवीन जिंदल का हरियाणा की राजनीति में बड़ा मुकाम है। वह बीते दिनों कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। वह कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से दो बार सांसद रहे हैं।

इसके अलावा उद्योगपति नवीन जिंदल यूपीए सरकार के कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं।

9 मार्च 1970 को जन्मे उद्योगपति नवीन जिंदल जेएसडब्ल्यू ग्रुप के चेयरमैन हैं। जेएसडब्ल्यू ग्रुप की शुरुआत साल 1982 में हुई थी। इस ग्रुप का कारोबार स्टील, इंफ्रास्ट्रक्चर, एनर्जी, सीमेंट, निवेश और पेंट सेक्टर में फैला हुआ है।

रिपोर्ट के अनुसार, जेएसडब्ल्यू ग्रुप का कारोबार भारत के अलावा यूएसए, यूरोप और यूएई से चिली तक फैला है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News