खेल: हैमस्ट्रिंग से रिकवरी वास्तव में अच्छी, उम्मीद है कि अगले तीन हफ्तों में चीजें ठीक हो जाएंगी मिशेल मार्श

ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच 6 जून को बारबाडोस में ओमान के खिलाफ खेलेगा।

IANS News
Update: 2024-05-02 12:28 GMT

पर्थ, 2 मई (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलिया के नए पुरुष टी-20 कप्तान मिशेल मार्श ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने और यूएसए और वेस्ट इंडीज में होने वाले विश्व कप के लिए समय पर तैयार होने तथा पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए अगले तीन हफ्तों में चीजें ठीक हो जाएंगी। ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच 6 जून को बारबाडोस में ओमान के खिलाफ खेलेगा।

मार्श दाहिनी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण 3 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के लिए हुए मुकाबले के बाद से ही मैदान से बाहर हैं। उन्होंने अपनी रिकवरी शुरू करने के लिए भारत में आईपीएल 2024 से पर्थ के लिए उड़ान भरी, जिसकी जिम्मेदारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने संभाली। आखिरकार, मार्श को डीसी के अभियान से बाहर कर दिया गया, उनके प्रतिस्थापन के रूप में अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी गुलबदीन नाइब को नियुक्त किया गया।

मार्श ने गुरुवार को पर्थ में संवाददाताओं से कहा, "अगर हमें कल खेलना होता, तो मुझे थोड़ी परेशानी होती। अभी (पूर्ण फिटनेस से) कुछ हफ्ते दूर हैं। समय शायद बिल्कुल सही बैठता है, बिना किसी रुकावट के। मैं विमान में रहूंगा, जाने के लिए तैयार हूँ ।"

अंतरिम क्षमता में पद संभालने के बाद, 2024 पुरुष टी20 विश्व कप सबसे छोटे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में मार्श का पहला पूर्णकालिक आयोजन होगा। "वास्तव में गर्व है। यह हर दिन नहीं होता कि आप ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करें और उन्हें विश्व कप जिताएं। यह बहुत रोमांचक है। लेकिन मुझे लगता है कि हमारी टीम के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि हमारे समूह में कई महान लीडर हैं।"

"सबसे बड़ी चीज़ों में से एक जो मैंने सीखी है वह है बहुत अधिक बदलाव न करना। विश्व कप में बहुत सारी तैयारी और योजनाएँ होती हैं, और यह अगले महीने होगा। लेकिन एक बार जब हम वहाँ पहुँच जाते हैं, तो यह सब कुछ बनाए रखता है अच्छा और आरामदायक, पर्यावरण को अच्छा बनाए रखना और यह सुनिश्चित करना कि हम वहां जाएं और अपना सब कुछ दें,''

मार्श ने यह भी खुलासा किया कि वह वनडे और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस के साथ लगातार संपर्क में हैं, जिन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और वनडे विश्व कप जीत दिलाई थी। टी20 वर्ल्ड कप के लिए कमिंस मार्श की कप्तानी में खेलेंगे।

--ाआईएएनएस

आरआ

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News