अंतरराष्ट्रीय: पाकिस्तान के सेना प्रमुख बोले भारत हमारा "कट्टर प्रतिद्वंद्वी" है, पाकिस्तान कश्मीर के लिए नैतिक, राजनीतिक, राजनयिक समर्थन जारी रखेगा

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर ने गुरुवार को कहा कि भारत पाकिस्तान का "कट्टर प्रतिद्वंद्वी" है और उनका मुल्‍क कश्मीर के लिए नैतिक, राजनीतिक, राजनयिक समर्थन देना जारी रखेगा।

IANS News
Update: 2024-05-02 15:55 GMT

इस्‍लामाबाद, 2 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर ने गुरुवार को कहा कि भारत पाकिस्तान का "कट्टर प्रतिद्वंद्वी" है और उनका मुल्‍क कश्मीर के लिए नैतिक, राजनीतिक, राजनयिक समर्थन देना जारी रखेगा।

खैबर पख्तूनख्वा के रिसालपुर में असगर खान अकादमी में पाकिस्तान वायुसेना की पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने 2019 की भारत-पाक स्थिति को याद करते हुए कहा, "भारत हमारा "कट्टर प्रतिद्वंद्वी" है, पाकिस्तान कश्मीर के लिए मुल्‍क के लोगों और सैनिकों को नैतिक, राजनीतिक, राजनयिक समर्थन देना जारी रखेगा।

मुनीर ने कहा कि पाकिस्तान की सेना अपने मुल्‍क की जमीन और सरहदों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। सेना अपने मुल्‍क में आतंकवाद के खिलाफ अपनी मुहिम जारी रखेगा। बेकसूर बच्‍चों, युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों की बेवजह नृशंस हत्‍या कतई बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। हिंसापूर्ण घटनाओं पर काबू पाने में अपनी भूमिका पुरजोर तरीके से निभाती रहेगी।

उन्‍होंने कहा कि भारत ने कश्‍मीर पर अवैध तरीके से कब्‍जा कर रखा है और इसके उलट पाकिस्तान के बारे में सोशल मीडिया के जरिए प्रोपगेंडा फैला रहा है। मुल्‍क के लोगों से अपील है कि वे इस तरह की चीजों पर यकीन न करें, अफवाहों से पर्दा हटेगा और सच्‍चाई एक दिन जरूर दुनिया के सामने आएगी।

मुनीर ने कहा कि पाकिस्तान की वायुसेना मुल्‍क के लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेगी। वायुसेना संकट की हर घड़ी में मुल्‍क के लोगों की मदद करती रही है और करती रहेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News