अपराध: नोएडा में सीवर की सफाई करने उतरे दो मजदूरों की हुई मौत

एनसीआर का हाईटेक शहर और उत्तर प्रदेश के शो विंडो नोएडा में सीवर के सेफ्टी टैंक की सफाई के लिए उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

IANS News
Update: 2024-05-04 05:27 GMT

नोएडा, 4 मई (आईएएनएस)। एनसीआर का हाईटेक शहर और उत्तर प्रदेश के शो विंडो नोएडा में सीवर के सेफ्टी टैंक की सफाई के लिए उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर 26 में सीवर लाइन के मेन सेफ्टी टैंक में सफाई करने उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। दोनो मजदूर नोएडा के सेक्टर 9 के रहने वाले थे।

नोएडा के सेक्टर 9 में बनी झुग्गियों में रहने वाले नूनी मंडल और तपन मंडल की सेफ्टी टैंक की सफाई करते समय मौत हो गई।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस पंचायतनामा कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, सीवर के सेफ्टी टैंक की सफाई के वक्त किसी भी तरीके की कोई भी सावधानी नहीं बरती जा रही थी और न ही सुरक्षा मानकों का पालन किया जा रहा था, जिसकी वजह से यह घटना हुई।

इस मामले में नोएडा के डीसीपी विद्यासागर मिश्र ने बताया कि सेक्टर-26 में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने घर के सेफ्टी टैंक की सफाई कराने के लिए दो लोगों को बुलाया था। बीती रात दोनों सफाई करने के दौरान बेहोश हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां मृत घोषित कर दिया गया।

अभी दो दिन पहले ही लखनऊ में ऐसे ही एक मामले में दो मजदूरों की जान चली गई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News